Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना लक्षण वाले मरीजों की जांच के लिए निर्धारित संस्थान तय किये जाएं : नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के लक्षण वाले मरीजों के लिए निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान तय करने और उन्हें जांच की सुविधाएं दिलाने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य विभाग इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करे।

nitish kumar gave instructions prescribed institutes should be set up to examine patients with corona symptoms
X
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने पटना में इस तरह की व्यवस्था अविलंब प्रारंभ करा देने की बात कही है । साथ ही मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि विज्ञापन या अन्य माध्यमों से लोगों तक यह सूचना पहुंचाई जाए कि कहां पर और किस प्रकार से जांच की यह व्यवस्था की जा रही है।

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुख्य सचिव के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की व कई निर्देश दिए। सीएम ने यह भी निर्देश दिया कि एंटीजन जांच की व्यवस्था का विस्तार सुनिशित किया जाए, ताकि जांच कार्य एवं इसकी रिपोर्ट आने में और तेजी आ सके।

सीएम ने होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। उन्हें किसी प्रकार की चिकित्सा सुविधा की जरूरत होने पर अविलंब उपलब्ध कराई जाए। उनका धैर्य भी लगातार बनाये रखने की जरूरत है।

सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से धैर्य बनाए रखने, सचेत रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहने की अपील भी की। आप अत्यंत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें व घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें।

Next Story