Logo
election banner
Rajasthan Weather: मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 9 मई को उदयपुर व जयपुर में बारिश हो सकती है। वहीं 30 से 50 किमी की गति से हवा चलने की संभावना जताई गई है।

Rajasthan Weather: प्रदेश का बाड़मेर जिला भीषण गर्मी से जूझ रहा है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में बांसवाड़ा सहित कुछ अन्य जिलों के मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (Rain) हो सकती है। वहीं 30 से 50 किमी की गति से हवा चलने की संभावना जताई गई है। बारिश का असर प्रदेश में 5 दिन तक बना रहेगा। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यहां जानें कहां, कब होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 9 मई को उदयपुर व जयपुर में बारिश हो सकती है। वहीं, 10 मई को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर व जयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, 11 मई को पूर्वी राजस्थान के कोटा व भरतपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर जिले, 12 मई को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग तथा पश्चिम राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग तथा 13 मई को उदयपुर, कोटा व भरतपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग में बारिश होने की संभावना है। 

बरसेगा बादल झूम के
9 मई को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ व उदयपुर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ बारिश होगी। इसी तरह 10 मई को बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़ तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर व पाली में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ बरसात होगी।

इन जिलों में लू का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश के साथ कई जिलों में लू चलेगी। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 9 मई को पूर्वी राजस्थान के दौसा, झुंझुनूं व करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर व जैसलमेर में गर्म हवा चलेगी। वहीं, 10 मई को पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, दौसा, झुंझुनूं व करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में लू चलने के आसार हैं। 

5379487