Logo
election banner
Kota NEET Coaching: पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र के पिता जगदीश मीणा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजनों को उसके लापता होने की जानकारी तब हुई जब उनके मोबाइल पर छात्र का मैसेज आया।

Kota NEET Coaching: राजस्थान के कोचिंग हब कोटा से एक स्टूडेंट राजेंद्र मीणा लापता हो गया है। गंगारामपुर के बामनवास का रहने वाला 19 साल का राजेंद्र मीणा कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET Exam) की तैयारी कर रहा था। लापता होने से पहले उसने अपने पिता को एक वॉट्सऐप मैसेज किया, साथ ही अपने कमरे में भी एक नोट रखकर गया है। जिसमें उसने साल में एक बार कॉल करने का वादा किया है।  

पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र के पिता जगदीश मीणा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजनों को उसके लापता होने की जानकारी तब हुई जब उनके मोबाइल पर छात्र का मैसेज आया।

राजेंद्र ने लिखा- मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा
राजेंद्र के मैसेज में लिखा था- मैं घर छोड़ रहा हूं और मुझे आगे नहीं पढ़ना है। मेरे पास 8,000 रुपए हैं और मैं पांच साल बाद लौट आउंगा। मैं अपना मोबाइल फोन बेच दूंगा और सिम कार्ड तोड़ दूंगा। कृपया मां से कहें कि वह मेरी चिंता न करें। मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा। मेरे पास सभी के नंबर हैं। अगर जरूरत होगी तो साल में एक बार जरूर फोन करूंगा। 

पीजी से निकला और लापता हुआ
राजेंद्र के पिता ने बताया कि उनका बेटा 6 मई को लापता हुआ था। वह दोपहर 1.30 बजे कोटा में अपने पेइंग गेस्ट आवास से निकला था। उसका मैसेज मिलने के बाद परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की। लेकिन कुछ पता नहीं चला तो पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल राजेंद्र का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस ने उसकी तलाश में अभियान शुरू कर दिया है।

इस घटना ने कोटा के प्रतिस्पर्धी कोचिंग माहौल में छात्रों द्वारा झेले जाने वाले तनाव और दबाव को उजागर किया है।  छात्रों द्वारा बिना किसी सूचना के अपनी पढ़ाई को छोड़ने के मामले नए नहीं हैं और इससे शैक्षणिक संस्थानों और पुलिस दोनों की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गई है।
 

5379487