Logo
election banner
Bihar Politics Patna: बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में रोजागार, पलायन और आरक्षण के मुद्दे हावी हैं। शुक्रवार को केसी त्यागी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान इन पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Bihar Politics Patna: बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच रोजागार के मुद्दे पर सियासत गर्म है। भाजपा, जेडीयू, आरजेडी और एलजेपी नेताओं में इसे लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को चिराग पासवान के बयान पर पलटवार करते उनकी समझ पर सवाल उठाए तो जेडीयू नेता केसी त्यागी भड़क गए। कहा, बिहारियों का सबसे ज्यदा पलयान तो RJD सरकार में बढ़ा है। सबसे ज्यादा नौकरियां भी उन्हीं की सरकार में समाप्त हुई हैं। 

देखें वीडियो 

सरकारी नौकरियों के प्रस्ताव हमारे मंत्री ने दिए 
तेजस्वी यादव ने इससे पहले कहा था कि चिराग पासवान कभी मंत्रिमंडल में नहीं रहे, इसलिए अनुभवहीन बात करते हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि सर्वाधिक नियुक्तियां शिक्षा विभाग में की गई हैं। शिक्षा मंत्री RJD कोटे से थे और उन्होंने ही सरकारी नौकरियों के लिए प्रस्ताव बनाकर मंत्रिमंडल के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसे दबाव बनाकर हमने स्वीकृति दिलवाई। 

तेजस्वी यादव ने LJP नेता चिराग पासवान के आरक्षण वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार में जिस तरीके से चिराग के पिता की मूर्ति फेंकी गई, उनका घर खाली कराया, पार्टी को तोड़ा गया और चाचा-भतीजे में लड़ाई कराकर चुनाव चिह्न छीनने की कोशिश हुई, काफी चिंताजनक है। 

खुदगर्ज आदमी होता तो मोदी के साथ नहीं रहता 
तेजस्वी यादव ने कहा, तमाम अपमान के बावजूद चिराग पासवान मोदी के हनुमान बने हुए हैं। कोई खुदगर्ज आदमी होता तो उनके साथ कभी नहीं रहता, लेकिन चिराग की अपनी सोच है। तेजस्वी ने कहा, चिराग पासवान नादान हैं। मोदी जी हैं तो आरक्षण, लोकतंत्र, संविधान पर खतरा है। आरक्षण  और RSS के बारे चिराग को बहुत जानकारी नहीं है। पिता के पुराने भाषण सुनें तो पता चलेगा कि उनके पिता ने कहा था कि भाजपा आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। 

5379487