Logo
election banner
दिल्ली लोकसभा चुनावों के लिए सीईओ कार्यालय ने की रैपिडो के साथ साझेदारी की है। इससे वोटिंग वाले दिन मतदान केंद्रों से मतदाता को उनके घर तक मुफ्त यात्रा का विकल्प प्रदान किया जाएगा।

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मतदाताओं के लिए अंतिम मील कनेक्टिविटी के माध्यम से लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी को मजबूत करने के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) पी. कृष्णमूर्ति ने गुरुवार को बाइक राइड-शेयरिंग कंपनी रैपिडो के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। रैपिडो के साथ तय की गई व्यवस्था के अनुसार, दिल्ली में पात्र मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान केंद्रों से उनके घर तक मुफ्त यात्रा का विकल्प प्रदान किया जाएगा।

सीईओ कार्यालय ने बताया कि जैसा कि दिल्ली 25 मई, 2024 को लोकसभा मतदान दिवस की तैयारी कर रही है, इस सहयोग का उद्देश्य परिवहन बाधाओं को दूर करना और नागरिकों को वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है। अधिकतम मतदान प्रतिशत के महत्व को पहचानते हुए, सीईओ ने सभी पात्र मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों से आरामदायक आवागमन सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं।

मतदान के अनुभव को आसान बनाना

सीईओ पी. कृष्णमूर्ति ने कहा कि मतदान के दिन मुफ्त बाइक सवारी का विकल्प प्रदान करके, हमारा उद्देश्य मतदान के अनुभव को आसान बनाना और नागरिकों को अपने वोट का प्रयोग करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है। प्रत्येक वोट मायने रखता है और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रत्येक पात्र मतदाता बिना किसी बाधा के अपना वोट डाल सके।

दिल्ली में आठ लाख बाईक की सुविधा

रैपिडो के पास दिल्ली में 8 लाख (केवल आठ लाख) बाइक कैप्टन का पुल है और ग्राहकों की संख्या 80 लाख (केवल अस्सी लाख) है। दिल्ली में मतदान केंद्रों पर बाइक सवारों की उपलब्धता को नजदीकी निर्धारित मतदान केंद्रों पर सुविधाजनक और सुनिश्चित किया जाएगा। मतदान के दिन, दिल्ली में मतदाता अपना वोट डालने के बाद, रैपिडो एप के माध्यम से मतदान केंद्र से आसानी से बुक कर सकते हैं और बाइक की सवारी का लाभ उठा सकते हैं। एक समर्पित राइडर निर्वाचक को मतदान केंद्र से उठाएगा और उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करेगा।

ऐसे मिलेगी रैपिडो की फ्री में सर्विस

दिल्ली में वोटिंग वाले दिन वोटर्स रैपिडो की इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए रैपिडो की ऐप के जरिए आप अपनी राइड फ्री में बुक कर पोलिंग बूथ तक जा सकेंगे। इस सेवा का फायदा उठाने के लिए वोटर्स को VOTENOW कोड का इस्तेमाल करना होगा।

5379487