Logo
PM Modi Cast Vote in Ahmedabad: गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद की गांधीनगर सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के चुनाव में इस सीट पर अमित शाह ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने इस बार उनके खिलाफ महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनम पटेल को उतारा है। 

PM Modi Cast Vote in Ahmedabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज में अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। वोटिंग के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान है। मैं देशवासियों से आग्रह करूंगा कि मतदान एक सामान्य दान नहीं है। हमारे देश में दान का एक महात्म्य है। उसी भाव से देशवासी ज्यादा से ज्यादा मतदान करें।

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव अभी चार दौर आगे भी हैं। मैं गुजरत में यहीं का मतदाता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा के उमीदवार हैं। मैं देश और गुजरात के मतदाताओं का धन्यवाद देता हूं, जो उत्साह और उमंग के साथ मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। 

भगवा रंग की जैकेट पहनकर पहुंचे पीएम मोदी
इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी का स्वागत किया। सफेद कुर्ता-पायजामा और भंगवा रंग की हाफ जैकेट  पहने पीएम मोदी अमित शाह के साथ वोटिंग बूथ तक गए। उन्होंने रास्ते में हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। वोटिंग के बाद पीएम मोदी भीड़ के बीच पहुंचे। उन्होंने एक लड़की के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। पीएम मोदी ने एक बच्ची को गोद में उठाकर दुलार किया। पीएम मोदी को भीड़ में खड़ी एक महिला ने राखी भी बांधी। कुछ बच्चे पीएम मोदी का स्केच लेकर आए थे। पीएम मोदी ने स्केच पर अपने ऑटोग्राफ दिए। 

पीएम मोदी ने बड़े भाई सोमाभाई के साथ डाला वोट
पीएम मोदी ने अहमदाबाद में बड़े भाई सोमाभाई पटेल के साथ वोट डाला। पीएम मोदी गुजरात 6 मई की रात पहुंच गए थे। राजभवन में रात बिताने के बाद सुबह उन्होंने रानिप स्थित निशान स्कूल में वोट डाला। सोमाभाई पटेल रानिप में रहते हैं। 

शाह गांधीनगर से दूसरी बार लड़ रहे
गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद की गांधीनगर सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के चुनाव में इस सीट पर अमित शाह ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने इस बार उनके खिलाफ महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनम पटेल को उतारा है। 

5379487