Logo
election banner
हिंदुओं की आबादी कम होने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, देश में हिंदूओं का कम होना चिंताजनक है। किसी भी देश की डेमोग्राफी का बदलना खतरनाक है और हिंदूओं की सहिष्णुता के कारण ही अल्पसंख्यक बढ़े हैं। 

रायपुर। भारत में पिछले 65 साल में हिंदुओं की आबादी 8 प्रतिशत कम हो गई है। वहीं मुस्लिमों की आबादी 9.84 प्रतिशत से बढ़कर 14.09% हो गई है।इसको लेकर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, देश में हिंदूओं का कम होना चिंताजनक है। किसी भी देश की डेमोग्राफी का बदलना खतरनाक है और हिंदूओं की सहिष्णुता के कारण ही अल्पसंख्यक बढ़े हैं। हिंदूओं की संख्या कम होने से देश में अराजकता आएगी।

बघेल को दी सलाह 

स्वामी आत्मानंद स्कूलों को पीएमश्री स्कूलों में अपग्रेड करने को लेकर गृहमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि, भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं उन्हें मेरी सलाह है कि, आप बयान देने से पहले थोड़ा धैर्य रखिए। पहले पूरी स्थिति की जानकारी ले-लें उसके बाद बयान दें। इन्होंने तो नक्सलियों के संबंध में भी कहा था फर्जी मुठभेड़ है। फिर नक्सलियों ने ही कह दिया मुठभेड़ हुआ था और हमारे 29 लोग मारे गए हैं। स्वामी आत्मानंद स्कूलों के विषय में भी उन्हें धैर्य रखना चाहिए। 

बघेल ने लिखा- स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना का नाम बदलना गलत 

स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना का नाम बदलने की भाजपा सरकार की योजना पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि, अगर ऐसा होता है तो यह दुर्भाग्यजनक होगा और ऐसा करके भाजपा समाज में ग़लत संदेश देगी और बाद में पछताएगी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक व्यक्तियों के नाम से चल रही योजनाओं का नाम बदलना भाजपा की फितरत रही है। पर छत्तीसगढ़ के एक विश्वविख्यात संत और आध्यात्मिक व्यक्ति के नाम पर चल रही योजना का नाम बदलने से पता चलता है कि, अब भाजपा को संतों और धार्मिक व्यक्तियों से भी दिक्कत होने लगी है।

पूर्व पीसीसी चीफ ने बताया फेक न्यूज़ 

देश में हिंदूओं की संख्या घटी है और मुस्लिमों की आबादी बढ़ने के आकड़े पर  पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धनेंद्र साहू ने कहा कि, जानबूझकर यह आंकड़ा पेश किया गया। यह फेक न्यूज की तरह है और चुनावी फायदे के लिए साजिश के तहत झूठ फैलाया जा रहा है। 10 साल से केंद्र में BJP सरकार है, हिंदू क्यों घटे कारण बताएं। धर्मांतरण या घुसपैठ भी हुआ तो जिम्मेदारी केंद्र सरकार की थी।
इन्होंने किया टॉप 

गौरतलब है कि, कल छत्तीसगढ़ में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित किये। जिसमें दसवीं में क्रमशः जशपुर की सिमरन शब्बा, गरियाबंद की होनिशा और जशपुर के ही श्रेयांश यादव टॉप थ्री में रहे। वहीं बारहवीं में क्रमशः महासमुंद की महक अग्रवाल, बलौदाबाजार की कोपल अम्बष्ठ और जशपुर की आयुषी गुप्ता और  बलौदाबाजार की प्रीति टॉप थ्री में रहीं। दसवीं का परीक्षा परिणाम 75.61 प्रतिशत और बारहवीं का परीक्षा परिणाम 80.74 प्रतिशत रहा।

jindal steel Ad
5379487