Logo
election banner
Sambhal Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के संभल में मंगलवार को पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग अपनी पत्नी के स्थान में चुनावी ड्यूटी कर रहे थे। महर्षि दयानंद बाल विद्या मंदिर और आचार्य मुक्तेश इंटर कॉलेज में कार्रवाई हुई है।

Sambhal Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को हुई तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान चुनाव आयोग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां कुछ लोग पत्नी के स्थान पर खुद चुनाव ड्यूटी करते देखे गए। संभल पुलिस ने ऐसे तीन लोगों को गिरफ्तार जेल भेजा है। महिला कर्मचारियों यानी उनकी पत्नियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। 

यूपी में मंगलवार को तीसरे चरण की वोटिंग थी। संभल मैनपुरी और बरेली सहित 10 सीटों पर मतदान था। संभल के सभी पोलिंग बूथों में बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन आर्य समाज रोड पर स्थित महर्षि दयानंद बाल विद्या मंदिर और आचार्य मुक्तेश हकीम रईस सरस्वती इंटर कॉलेज से तीन युवक गिरफ्तार किए गए, पत्नी के स्थान पर बीएलओ की ड्यूटी कर रहे थे। 

यह लोग हुए गिरफ्तार 
यह लोग पत्नी का आईकार्ड भी गले में लटकाए हुए थे। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें नखासा थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी अनूप कुमार, शेरखां सराय निवासी जियाउल हक और दीपा सराय निवासी हिफ्जुर्रहमान शामिल हैं। 

शिक्षा मित्र और शिक्षक हैं पत्नियां 
अनूप कुमार और जियाउल हक की पत्नी शिक्षामित्र हैं। जबकि, हिफ्जुर्रहमान की पत्नी सहायक अध्यापिका हैं। तीनों लोग अपनी अपनी पत्नियों के आईकार्ड गले में डालकर बीएलओ का काम कर रहे थे। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

5379487