Logo
election banner
Akshaya Tritiya 2024: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार 10 मई को अपने जन्मदिन और अक्षय तृतीया पर समाज को फिटनेस और आध्यात्म का संदेश दिया।

Akshaya Tritiya 2024: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती और नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का शुक्रवार 10 मई को जन्मदिन है। अक्षय तृतीया और जन्मदिन के विशेष मौके को यादगार बनाने उमा भारती देवभूमि पहुंचकर गंगोत्री में स्नान कर बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। जबकि, विजयवर्गीय ने जिम एक्सरसाइज का वीडियो शेयर कर युवाओं को फिटनेस का संदेश दिया। 

उमा भारती ने X पर वीडियो पोस्ट कर बताया कि मैं गंगोत्री में हूं। आज अक्षय तृतीया है। मां गंगा का जन्मदिन है, आदि शंकर का जन्मोत्सव भी इसी दिन मनाया जाता है। तिथि अनुसार मेरा भी जन्मदिन आज है। इस प्रकार मैं एक साथ तीन जीचों का आनंद ले रही हूं। 

गंगोत्री की कल कल धारा का नाम आप सब सुन रहे होंगे, मैं यहीं से विश्वकल्याण के कामना करती हूं। साथ ही सबसे आग्रह करती हूं कि आप सब मन ही मन आशीर्वाद दें। मैंने संकल्प लिया है कि अंतिम सांस तक पूरे जीवन गंगा, गाय, तिरंगा, गरीब हित और देशहित इसके लिए मैं समर्पित रहूंगी।

उमा भारती ने गंगा तट पर सुनाया गीत 
उमा भारती ने करीब एक घंटे बाद X पर दूसरा वीडियो जारी कर गंगा नदी के महत्व को समझाते हुए गाना भी गाया। साथ ही बताया कि गंगोत्री पहुंचने की खुशी में भूल गई थी कि आज भगवान परशुराम जयंती और आदि शंकर की जयंती पंचमी को है। कहा, हिमालय के इस क्षेत्र में गंगा की धारा का स्वर इतना आनंद मगन करता है कि सुध-बुध भूल जाती है, लेकिन खुशी है कि मैंने गंगा मां को, भगवान परशुराम और आदि शंकर को एक साथ याद कर सबसे कल्याण की कामना करती हूं।

नित्य व्यायाम का संकल्प ही सबसे बड़ा उपहार: विजयवर्गीय 
मध्य प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री कैलाश वियजवर्गीय ने शुक्रवार सुबह जन्मदिन पर सबसे पहले जिम पहुंचे और वहां एक्सरसाइज करते हुए शुभेच्छुओं के लिए वीडियो संदेश जारी किया। कहा, आज मेरा जन्मदिन है। इस मौके पर मैं आप सभी से नित्य व्यायाम करने का अपील करता हूं। आप प्रतिदिन कम से कम 45 मिनिट व्यायाम करने का संकल्प लें, यही मेरे लिए सबसे बड़ा उपहार है।  

5379487