Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी ने बच्चों के साथ की मॉर्निंग वॉक, मिलने के लिए पहुंच रहे सभी रिश्तेदार, नम आंखों के बाद अब हर चेहरे पर खुशियां

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन आज अपने ही घर पर रहेंगे। उनकी तीन बहनें और तीन भाई पहले ही आ चुके हैं, वहीं अन्य रिश्तेदारों के पहुंचने का सिलसिला चल रहा है। सीएम योगी आज अपने छोटे भाई के बेटे के मुंडन कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

सीएम योगी ने बच्चों के साथ की मॉर्निंग वॉक, मिलने के लिए पहुंच रहे सभी रिश्तेदार, नम आंखों के बाद अब हर चेहरे पर खुशियां
X

सीएम आदित्यनाथ ने आज बच्चों के साथ मॉर्निंग वॉक की। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज अपने पैतृक गांव पंचूर (Panchoor) में ही रहेंगे। उन्होंने सुबह बच्चों के साथ सैर की। वे आज अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह बिष्ट (Mahendra Singh Bisht) के बेटे के मुंडन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। उनसे मिलने के लिए सभी परिजन पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड पुलिस ने घर के साथ ही पूरे गांव के ईद गिर्द भी सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे के लिए उत्तराखंड पहुंचे हैं। उन्होंने अपने दौरे के पहले दिन महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने अपने महाविद्यालय के गुरुजनों का सम्मान भी किया। योगी अपने गुरु को याद करते हुए भावुक भी हो गए।


उन्होंने कहा कि आज मुझे अपने गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मिला। मैं 35 साल बाद अपने अध्यापकों से मिल पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि आज जो कुछ भी बना हूं, वो सब माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं। इस दौरान वे बेहद भावुक हो गए और उनकी आंखें भी नम हो गईं।

इसके बाद सीएम योगी अपने पैतृक गांव पहुंचे और अपनी माता सावित्री देवी से आशीर्वाद लिया। मां से मिलने से पहले सीएम योगी ने भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। बेटे को देखकर मां सावित्री देवी भी भावुक हो गईं। उन्होंने योगी को आशीर्वाद दिया। सीएम योगी ने अपने ट्वीट में अपनी मां से मुलाकात का फोटो शेयर किया और महज एक शब्द 'मां' लिखा है।

बता दें कि सीएम योगी से मिलने के लिए उनकी तीन बहनें पहले ही घर पहुंच चुकी थीं। वहीं, उनके तीनों भाई भी घर पर थे। अन्य परिजन भी पहुंच रहे हैं। सीएम योगी आज पूरा दिन अपने घर पर ही बिताएंगे। कल यानी गुरुवार को वे हरिद्वार रवाना हो जाएंगे। हरिद्वार में सीएम योगी यूपी पर्यटन विभाग के हरिद्वार में बने अलकनंदा होटल का शुभारंभ करेंगे।

और पढ़ें
Next Story