Logo
election banner
Kannauj Lok Sabha election 2024: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार को राहुल गांधी, अखिलेश यादव और संजय सिंह की संयुक्त रैली हुई। राहुल गांधी ने दावा किया मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले।

Kannauj Lok Sabha election 2024: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने संयुक्त रैली की। इस दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर चर्चा करते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने करोड़ों युवाओं केा बेरोजार बनाया है। कोरोना के समय वह लोगों से थाली बजवाते रहे, लेकिन वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से इलेक्टोरल बांड के जरिए करोड़ों रुपए चंद ले लिया। आप मर रहे थे, लेकिन वह रुपए वसूलने में जुटे रहे। 

राहुल ने कहा, मोदी ने 22 उद्योगपतियों का करोड़ों रुपए दे दिए, उनका कर्जा माफ किया, लेकिन हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे। युवाओं को पहली पक्की नौकरी, महालक्ष्मी योजना के जरिए हर गरीब परिवार की महिला को 1 लाख रुपए सालाना और किसानों की कर्जमाफी कर फसलों का उचित दाम देंगे। 

आंगनबाड़ी-आशा का मानदेय दोगुनी, मनरेगा मजदूरी 400 पार 
राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों पर तंज कसते हुए उनहें मोदी, अंबानी और अदाणी का बताया। कहा, मोदी जी अरबपतियों को पैसा बांटते हैं, लेकिन जैसे ही हम यही रुपया गरीबों को बांटने की बात करते हैं तो मीडिया वाले कहने लगते हैं कि राहुल गरीबों की आदत बिगाड़ रहे हैं, लेकिन हमने तय कर लिया है, जिसे जो कहना हो कहे, हम आंगनबाड़ी आशा की मानदेय दोगुनी करेंगे। मनरेगा की मजदूरी 400 रुपए करेंगे। करोड़ों परिवारों को लाखपति बनाएंगे। 

अखिलेश बोले-इतिहास रचेंगे कन्नौज के मेरे लोग 

  • अखिलेश यादव ने कहा, मैंने अपना पहला चुनाव कन्नौज से ही लड़ा था। कन्नौज को विकास की ऊंचाइयों तक ले जाने का काम किया है। यहां जो भी बड़े-बड़े काम दिख रहे हैं, वह समाजवादी सरकार ने कराए हैं। हाईवे पर जो लोग चलते हैं, उन्हें पता है कि हाईवे समाजवादियों ने बनवाया है, लेकिन हमने कभी हाइवे को धुलवाने का काम नहीं किया।  
  • अखिलेश यादव ने कहा, कन्नौज के लोग इस बार न केवल हमें जिताने जा रहे हैं, बल्कि देश की बड़ी जीतों में कन्नौज का नाम शामिल कराने जा रहे हैं। अखिलेश ने कहा, चोरों में वैसे तो झगड़ा तभी होता है, जब बंटवारा ठीक से नहीं होता। वह दिन भी मुझे याद हैं, जब बादलों के चलते रडार से दिखाई नहीं दे रहा था और नाले की गैस से चाय बना रहे थे, यह लोग झूठे हैं। 
jindal steel Ad
5379487