Logo
election banner
Hisar Lok Sabha Elections: हिसार लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश पर आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने का आरोप लगाया गया है। साथ ही अंबाला के वकील राज मलिक ने इलेक्शन ऑफिसर को मामले की शिकायत भेजी है।

Hisar Lok Sabha Elections: हरियाणा के हिसार लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश उर्फ जेपी पर आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने और अपनी इनकम की गलत जानकारी देने के आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल, अंबाला के वकील राज मलिक ने राज्य के चीफ इलेक्शन ऑफिसर और हिसार के इलेक्शन ऑफिसर को इस मामले की शिकायत भेजी है।

वकील ने दी 9 पेज की शिकायत

वकील ने अपनी 9 पेज की शिकायत में बताया है कि जयप्रकाश ने अपने एफिडेविट में कहा है कि उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला पेंडिंग नहीं है, लेकिन यह बात बिल्कुल गलत है। साल 2004 में जयप्रकाश ने चुनाव लड़ते समय खुद के खिलाफ पांच आपराधिक केस कोर्ट में विचाराधीन होने की बात कही थी। जब उनके इन तथ्यों को चेक किया गया तो यह सामने आया कि यह सभी मामले वर्तमान समय में कोर्ट में पेंडिंग हैं।

जयप्रकाश के खिलाफ ये केस है दर्ज

राज मलिक ने कहा कि जयप्रकाश ने हिसार में नामांकन पत्र भरते समय अपना आपराधिक रिकॉर्ड निल बताया था। जबकि उनके ऊपर  धमकाने, धोखाधड़ी, साजिश रचने और लड़ाई-झगड़े के साथ आर्म्स एक्ट का मामला भी दर्ज हैं। इस तरह के अपराधों को छिपाना कानून के खिलाफ है।

Also Read: मनोहर का दावा, पूर्ण बहुमत के साथ मजबूत नायब सरकार, दुष्यंत जो चाहे करें 

हिसार से सांसद रह चुके जेपी

बता दें कि जयप्रकाश तीन बार हिसार से सांसद रह चुके हैं। पहली बार 1989 में वीपी सिंह की सरकार में पेट्रोलियम राज्य मंत्री थे। साल 1996 हरियाणा विकास पार्टी से और साल 2004 में  कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं। जेपी चौधरी देवीलाल की लोकदल पार्टी से पहली बार सांसद बने थे और इसके बाद हरियाणा विकास पार्टी में भी शामिल हुए थे। इसके अलावा वे बरवाला और कलायत से विधायक भी रह चुके हैं।

jindal steel Ad
5379487