Logo
election banner
तीन निर्दलीय विधायकों के नायब सरकार का साथ छोड़कर जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पूर्ण बहुमत के साथ हरियाणा में मजबूत सरकार है। गठबंधन टूटने के बाद दुष्यंत स्वतंत्र है, वह जो चाहे कर सकते हैं।

पानीपत। हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों के नायब सरकार का साथ छोड़कर कांग्रेस के पाले में जाने के बाद प्रदेश की राजनीति गर्माई हुई है। चार साल तक मनोहर सरकार में डिप्टी सीएम रहे दुष्यंत चौटाला भी नायब सरकार गिरने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ खड़े हो गए हैं। वीरवार को पानीपत के धरौंडा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि प्रदेश में नायब सरकार के पास पूर्ण बहुमत है तथा सरकार पूरी तरह से मजबूत है। पूर्व सीएम ने कहा कि दुष्यंत से हमारा गठबंधन टूट चुका है तथा अब वह कुछ भी करने के लिए हमारी तरफ से स्वतंत्र है। 

चार को खुल जाएगी विपक्ष की पोल

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा व चंडीगढ़ की जनता प्रधानमंत्री मोदी को 11 कमल देने का मन बना चुकी है। जनता अब विपक्ष के बहकावे में नहीं आने वाली है और हर हाल में भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनाने का काम करेगी। लोकसभा चुनावों के बाद चार जून को होने वाली मतगणना के बाद विपक्ष को अपनी असलियत पता चल जाएगी। केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से लोगों में भाजपा के प्रति लहर पैदा हुई है।

तीसरी बार शपथ लेंगे मोदी

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में इतने काम किए हैं कि कांग्रेस को सोच भी नहीं सकती। धारा 370, राम मंदिर, हाईवे, गरीबों के कल्याण के लिए मकान, शौचालय, बिजली पानी और उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस के कनेक्शन का जिक्र किया। जिस कारण आज देश व प्रदेश की जनता को को मोदी की गारंटी पर पूरा भरोसा है। चार जून को नरेंद्र मोदी एक बार फिर 400 प्लस सीटों के साथ तीसरी बार शपथ लेंगे।

पहले नौकरी के लिए बेचने पड़ते थे गहने और जमीन

मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की सत्ता में आने के बाद नौकरी के बदले नोट लेने की प्रथा बंद की। अब प्रदेश के युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी मिलती है तथा उन्हें नौकरी के लिए अपने घर के गहने व जमीन नहीं बेचनी पड़ती। अब बिना खर्ची पर्ची के हर गांव के युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार मिल रहा है। विपक्ष सत्ता के लिए फड़फड़ा रहा है, ताकि फिर से पुरानी व्यवस्था बहाल कर लोगों को एक फिर लूट सके। प्रदेश की जनता इन लोगों के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी। 
 

5379487