Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rohtak : पाइपलाइन से 50 लाख का तेल चोरी कर बेच डाला

रोहतक जिले के सांपला क्षेत्र में इंडियन ऑयल कोरपोरेशन लिमिटेड की पाइपलाइन (Pipeline) से तेल चोरी का खेल दो साल से चल रहा था। वहीं इस मामले में पुलिस ने गिरोह के फरार साथियों तलाश के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

Rohtak : पाइपलाइन से 50 लाख का तेल चोरी कर बेच डाला
X

हरिभूमि न्यूज:रोहतक

सांपला क्षेत्र में इंडियन ऑयल कोरपोरेशन लिमिटेड की पाइप लाइन (Pipeline) से तेल चोरी का खेल दो साल से चल रहा था। गिरोह (Gang) के गुर्गे अब तक करीब 50 लाख का तेल चोरी कर बेच चुके हैं। जांच(inspection) में सामने आया कि 15 से 20 रुपये के डिस्काउंट पर कई पेट्रोल पंपों(Petrol pumps) तक तेल भेजा गया। जहां से छाेटी गाड़ियों में अवैध तरीके से जगह-जगह फैक्ट्रियों और अन्य जगह पर सप्लाई की गई। पुलिस को गिरोह के कई फरार साथियों की तलाश है। जिसके लिए छापेमारी की जा रही है।

रेवाड़ी-पानीपत पाइप लाइन सांपला एरिया से गुजरती है। गैंग सरगना सचिन व अशोक निवासी टिटौली ने अन्य साथियों के साथ मिलकर नवंबर 2019 में पाकस्मा के खेतों से गुजरने वाली तेल पाइपलाइन से तेल चोरी करना शुरू किया। दिसंबर 2019 में तेल कंपनी को तेल चोरी का पता चल गया तो आरोपित फरार हो गए। जनवरी, फरवरी 2020 में आरोपितों ने दोबारा से गांव नौनंद से गुजरने वाली तेल पाइप लाइन से तेल चोरी करना शुरू किया। फरवरी 2020 में तेल कंपनी को तेल चोरी का पता चल गया। दोनाें ने चोरी किया हुआ तेल प्रशांत, अनिल व कर्मबीर को 15 से 20 रुपये सस्ता बेचा है। प्रशांत का सोनीपत रोड पर पैट्रोल पंप है। जहां से अवैध रूप से बनाए गए वाहनों में फैक्ट्री क्षेत्र में होम डिलिवरी दी गई। दो से तीन रुपये रेट कम कर फैक्ट्रियों में तेल सप्लाई किया जा रहा था।

पेट्रोल से भरे दो छोटे अवैध वाहन भी बरामद किए हैं

इन मामलों में पुलिस ने आईडीसी और टिटौली चौकी क्षेत्र में पेट्रोल से भरे दो छोटे अवैध वाहन भी बरामद किए हैं। अनिल झज्जर स्थित पेट्रोल पंप को किराए पर लेकर चलाता है। कर्मबीर उर्फ काला का ढाबा है। ढाबे पर भी आने जाने वाले वाहन चालकाें को सस्ते दामों पर तेल बेचा गया। पुलिस अब इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि शहर में किन किन लोगों को तेल की होम डिलीवरी दी गई। मामले में संलिप्त फरार आरोपितों की भी तलाश की जा रही है।

सात गिरफ्तार

पुलिस ने तेल चोरी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में करीबन 50 लाख का तेल चोरी होने का पता चला। चोरी का तेल 15 से 20 रुपये के डिस्काउंट पर कई पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था। पंप से आगे सस्ते रेट में कई जगह सप्लाई हो रही थी। कई फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। उनकों जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-नरेंद्र कािदयान, डीएसपी सांपला

और पढ़ें
Next Story