Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेदांता में सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, जनरल वार्ड से आईसीयू में किए गए शिफ्ट, जानिये डॉक्टरों ने क्या कहा

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उपचाराधीन आजम खान की तबीयत में तेजी से सुधार के बाद उन्हें 17 मई को आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन अब दोबारा आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा है।

मेदांता में सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, जनरल वार्ड से आईसीयू में किए गए शिफ्ट, जानिये डॉक्टरों ने क्या कहा
X
सपा सांसद आजम खान की फाइल फोटो। 

समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान की तबीयत दोबारा बिगड़ गई है। उन्हें जनरल वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। मेदांता हॉस्पिटल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि आजम खान की तबीयत चिंताजनक, लेकिन नियंत्रण में है। उन्हें सघन निगरानी में रखकर इलाज दिया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस कैविटी और छाती में संक्रमण पाया गया है। मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि आजम खान को तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है। बता दें कि आजम खां के साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला का इलाज भी मेदांता में चल रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

बता दें कि सीतापुर जेल में बंद आजम खान को एक मई को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उनका जेल में ही इलाज चल रहा था। अचानक तबीयत खराब होने पर नौ मई को उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। यहां एक दिन बाद यानी दस मई को उनकी तबीयत और बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा। आजम खान की तबीयत में तेजी से सुधार के बाद उन्हें 17 मई को आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन अब दोबारा तबीयत बिगड़ने के बाद उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है।

Next Story