Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महासमुंद में 7 डकैत पुलिस की गिरफ्त में, कई राज्यों में दे चुके हैं वारदात को अंजाम

भारी मात्रा में हथियार, डकैती में इस्तेमाल किये जाने वाले औजारों, वाहन और नगद बरामद। पढ़िए पूरी खबर-

महासमुंद में 7 डकैत पुलिस की गिरफ्त में, कई राज्यों में दे चुके हैं वारदात को अंजाम
X

महासमुंद। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के सात डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, डकैती में इस्तेमाल किये जाने वाले औजारों, वाहन और नगद बरामद किया गया है। इस मामले का खुलासा महासमुंद एसपी ने किया है।

मामले का खुलासा करते हुए महासमुंद पुलिस अधीक्षक ने बताया कि- 'मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद रंग की स्कार्पियों वाहन सिंघोडा की ओर जा रही है, जिसमें कुछ संदिग्ध व्यक्ति बैठे हुए हैं। सूचना मिलते ही महासमुंद पुलिस अलर्ट हुई और सरायपाली और सिंघोडा में नाकेबंदी कर गाड़ियों की जांच करने में जुट गई। इस दौरान संदिग्ध वाहन सिंघोडा चेक पोस्ट पर पहुंची लेकिन यहां आरोपियों ने गाड़ी से पुलिस बेरिगेट को तोड़ दिया और भाग गए, जिसके बाद इसकी सूचना सरायपाली पुलिस को दी गई जिसपर पुलिस मुस्तैद हो गई तभी डकैतों की गाड़ी सरायपाली नवागढ़ के बेरिगेट पर पहुंची। यहाँ भी उन्होंने पुलिस को देखते हुए अपनी गाड़ी सारंगढ़ की तरफ मोड़ लिया, जिस पर पुलिस ने पीछा किया और डकैतों से भरी गाड़ी को रोकने में सफल हुई।

गाड़ी रुकने के बाद उसमें बैठा एक व्यक्ति गाड़ी से उतरकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया साथ ही एक अन्य आरोपियों को भी को थाने लेकर आई और कड़ी पूछताछ के बाद आरोपियों ने अपने 5 अन्य आरोपियों के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उनके अन्य साथी भी मध्यप्रदेश के 10 चक्का वाहन में यहां पहुंचे हैं, जिसके बाद महासमुंद पुलिस ने अन्य पांच डकैतों को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि, यहां सरायपाली और सिंघोडा के आसपास खड़े ट्रक और टैंकरों से डीजल चुराते थे। इसके अलावा वह पेट्रोल पंप और बड़े ज्वेलरी शॉप को लूटने के इरादे से यहां पर आए हुए थे।

पुलिस ने सातों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए आरोपियों के कब्जे से एक पिस्तौल,देसी कट्टा चार जिंदा कारतूस और डकैती के इस्तेमाल में आने वाले औजारों सहित एक स्कॉर्पियो ,एक ट्रक और 60 हजार रुपये नगद बरामद कर लिए है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ओडिसा निवाशी कुरुध्वज तांडी , मध्यप्रदेश निवाशी सोनू वाल्मीकि, मोहम्मद अनीस, जावेद खान, इस्माइल, ब्रिज मोहन, और सोदान कुमार के रूप में की गई है। इसके अलावा आरोपी मध्यप्रदेश, ओडिसा, और महाराष्ट्र में हत्या चोरी और डकैती जैसी घटनाओं में भी शामिल रह चुके है। सभी आरोपियों को धारा 394,398,399 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Next Story