Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना अनकंट्रोल : व्यापारिक संगठनों का निर्णय- शाम सात बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारी संघों ने स्वस्फूर्त होकर शाम सात बजे के बाद दुकानें नहीं खोलने का निर्णय लिया है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी, चैंबर के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा की मौजूदगी में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रमुखों से चर्चा के बाद इस बात का फैसला लिया गया।

कोरोना अनकंट्रोल : व्यापारिक संगठनों का निर्णय- शाम सात बजे तक ही खुलेंगी दुकानें
X

रायपुर. राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारी संघों ने स्वस्फूर्त होकर शाम सात बजे के बाद दुकानें नहीं खोलने का निर्णय लिया है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी, चैंबर के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा की मौजूदगी में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रमुखों से चर्चा के बाद इस बात का फैसला लिया गया। वहीं अब दुकानों में बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिए जाने और कारोबार के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य रूप से किए जाने पर सहमति बनी है।

राजधानी रायपुर में मंगलवार से शहर के विभिन्न मार्गाें की दुकानें शाम सात बजे तक ही खुलेंगी। कोरोनाकाल को देखते हुए व्यापारिक संगठनों की बैठक में सामूहिक तौर पर यह निर्णय लिया गया। शाम सात बजे के बाद दुकानें खुली पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है। कोरोेेना का कहर देखते हुए ये फैसला हुआ कि दुकानों में बिना मास्क के ग्राहकों को प्रवेश की मनाही रहेगी। व्यापारी बंधुओं से भी मास्क पहनकर ही कारोबार करने का आग्रह इस दौरान किया गया।

चैंबर के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने बैठक के संबंध में हरिभूमि को बताया, रेडक्रॉस परिसर में सभी व्यापारिक संगठनों की बैठक सोमवार को कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी की विशेष उपस्थिति में हुई, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए एक बड़ा फैसला सर्वसम्मति से यह हुआ कि राजधानी में अब शाम सात बजे के बाद दुकानें नहीं खुलेंगी। सात बजे तक सभी व्यापारी अपने कारोबार काे समेट लें और आवश्यक कार्य निपटा लें। बिना मास्क पहने ग्राहक को प्रवेश नहीं देने का निर्णय लिया गया है।

व्यापारी खुद लगाएं मास्क ग्राहक को करें प्रेरित

व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बैठक में यह तय किया कि सभी व्यापारी अपने कारोबार स्थल पर खुद मास्क लगाकर बैठें और दुकान में आने वाले ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें।

जिला प्रशासन के साथ व्यापारिक संगठनों की बैठक : रेडक्राॅस भवन में व्यापारिक संगठनों की बैठक के बाद जिला प्रशासन के साथ सोमवार शाम चैंबर और अलग-अलग व्यापारिक संगठनों की संयुक्त बैठक रखी गई, जिसमें कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, एसएसपी अजय यादव के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी, नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य मौजूद रहे।

इनकी रही उपस्थिति

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चैंबर के चेयरमैन रमेश गांधी, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा, रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू, राजेश वासवानी सराफा एसोसिएशन, मालवीय रोड व्यापारी संघ, पंडरी थोक कपड़ा मार्केट व्यापारी संघ अध्यक्ष चंदर विधानी, बंजारी मार्केट व्यापारी संघ अध्यक्ष एवं चैंबर के महामंत्री लालचंद गुलवानी, महेंद्र तलरेजा, गोलबाजार व्यापारी संघ अध्यक्ष सतीश जैन, राम मंधानी, विनय कृपलानी, दर्शन निहाल, जय नानवानी सहित अन्य व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

Next Story