Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : कल रक्षाबंधन पर राखी और मिठाई दुकान खोलने की मिली अनुमति, आदेश जारी

दुर्ग जिले में राखी और मिठाई दुकान खोलने की अनुमति मिल गई है. कल रक्षाबंधन के दिन सुबह 6 बजे से 10 बजे तक राखी और मिठाई विक्रेता स्टाल लगा सकेंगे. इस संबंध में कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे के हस्ताक्षरित आदेश जारी हुआ है. आदेश में कहा गया है कि इस छूट के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. क्रेता और विक्रेता दोनों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य रहेगा.

बड़ी खबर : कल रक्षाबंधन पर राखी और मिठाई दुकान खोलने की मिली अनुमति, आदेश जारी
X

दुर्ग. दुर्ग जिले में राखी और मिठाई दुकान खोलने की अनुमति मिल गई है. कल रक्षाबंधन के दिन सुबह 6 बजे से 10 बजे तक राखी और मिठाई विक्रेता स्टाल लगा सकेंगे. इस संबंध में कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे के हस्ताक्षरित आदेश जारी हुआ है. आदेश में कहा गया है कि इस छूट के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. क्रेता और विक्रेता दोनों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य रहेगा.

बता दें कि बीते कल ही दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे से चर्चा कर बाजार को सुचारू रूप से चालू रखने की मांग की थी. सांसद विजय बघेल ने कहा था कि रक्षाबंधन के त्योहार में भाई-बहन के त्योहार की मिठास फीकी न पड़े. सांसद विजय बघेल ने कहा था कि रक्षा बंधन त्योहार के चलते बाजार में मिठाइयों की मांग रहती है, जिसे देखते हुए अभी से निर्णय लिया जाना जरूरी है कि व्यापारी भी अपनी तैयारी पूरी कर सके. उन्हें कच्चे माल से लेकर हलवाई तक की व्यवस्था करनी पड़ती है, वहीं कई व्यवसायियों ने पहले से ही त्योहारी सीजन की तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन बाजार के समय की वजह से उनका व्यापार संकट से गुजर रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन को तैयारी करनी चाहिए कि इस भाई-बहन के त्योहार की मिठास फीकी न पड़े. सांसद विजय बघेल ने बाजार के खुलने के समय को बदलने की भी मांग की थी. उन्होंने वर्तमान में बाजार खुलने के समय सुबह 6 से 10 बजे को अव्यवहारिक बताते हुए इसे 8 से 12 बजे करने को कहा था. जिससे ग्रामीण इलाकों से शहरों में आने वाली जनता को बाज़ार से कोई सामान खरीदने में परेशानी का सामना न करना पड़े.





Next Story
Top