Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज, अजय माकन आज रात पहुंचेंगे जयपुर

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज रात जयपुर पहुंच रहे हैं। उनके इस दौरे को महत्वपूर्ण इसलिए माना जा रहा है क्योंकि राजस्थान में राजनीतिक और संगठन में नियुक्तियाएं होनी हैं। इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा के लिए वे यहां बुधवार को सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात भी करेंगे।

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज, अजय माकन आज रात पहुंचेंगे जयपुर
X

अजय माकन आज रात पहुंचेंगे जयपुर

जयपुर। राजस्थान सरकार में काफी लंबे समय से राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर इंतजार किया जा रहा है। मगर अब लगता है कि यह इंतिजार जल्द ही खत्म हो होने वाला है। दरअसल कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज रात जयपुर पहुंच रहे हैं। उनके इस दौरे को महत्वपूर्ण इसलिए माना जा रहा है क्योंकि राजस्थान में राजनीतिक और संगठन में नियुक्तियाएं होनी हैं। इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा के लिए वे यहां बुधवार को सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात भी करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ खाली पड़े कई आयोगों और बड़े निगम-बोर्डों में राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा कर नाम फाइनल किए जा सकते हैं। बताया जाता है कि कांग्रेस आलाकमान ने भी जल्द से जल्द राजनीतिक नियुक्तियां भरने के निर्देश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन को दिए हैं।

विधानसभा सत्र से पहले ही हो सकता है विस्तार

बताया तो यह भी जा रहा है कि विधानसभा सत्र से पहले ही यह विस्तार हो सकता है। कुछ विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियां देने के भी कयास लगाये जा रहे हैं। वहीं संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्तियों की संभावनाएं भी जताई जा रही हैं। इसके लिए निकाय चुनाव सम्पन्न होने का ही इंतजार किया जा रहा था। अब संभावना है कि संगठन और राजनीतिक नियुक्तियों का कार्यकर्ताओं का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है।

जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी जल्द होंगी

संगठन में प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक प्रवक्ताओं की नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी जल्द होंगी। इसके लिए तीन-तीन नामों के पैनल मांगे गए हैं। अजय माकन की बैठक में इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

Next Story