Logo
election banner
Kailash Vijayvargiya: मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़ा नाम कैलाश विजयवर्गीय अक्षय तृतीया के दिन 68 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने लोगों से फिट रहने का गिफ्ट मांगा। उन्होंने रोज खुद के लिए 45 मिनट एक्सरसाइज करने की बात कही।

Kailash Vijayvargiya: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय न सिर्फ राजनीति में हिट हैं, ब्लकि 68 साल की उम्र में वह फिट भी हैं। कैलाश अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देते हैं। वह हर रोज 45 मिनट खुद को समय देते हैं। वह एक्सरसाइज और योगा करते हैं। कैलाश विजयवर्गीय सभी से अपील करते हैं हर दिन 45 मिनट खुद के लिए निकालें और एक्सरसाइज करें। कैलाश विजयवर्गीय उम्र के इस पड़ाव में कैलाश विजयवर्गीय खुद को कैसे फिट रखते हैं, इस खबर में आपको बताते हैं।  

कैलाश विजयवर्गीय का जन्म 13 मई 1956 में अक्षय तृतीया की तिथि को हुआ था। तिथि के अनुसार वह 68 के हो गए हैं। इस उम्र में भी कैलाश पूरी तरह फिट हैं। कैलाश विजयवर्गीय हर दिन अपनी व्यस्त दिनचर्चा में से 45 मिनट खुद के लिए निकालते हैं। इस समय में वे एक्सरसाइज और योग करते हैं। यही उनकी स्वस्थ सेहत का राज है। 

कैलाश विजयवर्गीय ने जारी किया वीडियो 
कैलाश विजयवर्गीय ने 68 साल पूरे होने पर एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने अपनी दिनचर्चा को दिखाया। अपनी मां का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी मां तिथि के अनुसार मेरा जन्मदिन मनाती थी। आज मुझे मेरी मां की बहुत याद आ रही है। मां हर जन्मदिन पर मेरा तिलक करती थी और फिर हम मिलकर सुंदरकांड का पाठ करते थे। जन्मदिन के मौके पर कैलाश विजयवर्गीय ने लोगों से एक गिफ्ट मांगा। उन्होंने कहा कि आप अपने स्वास्थ के लिए 24 घंटे में से सिर्फ 45 मिनट चाहिए। इस समय में आप एक्सरसाइज और योग कीजिए। आने वाला समय खराब आ रहा है। हमारा भोजन इतना अच्छा नहीं रहा, जैसा हमारे पूर्वजों ने खाया, इसलिए बहुत जरूरी है कि हम अपने स्वास्थ का ख्याल रखें। वीडियो में कैलाश विजयवर्गीय जिम में अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करते दिख रहे हैं। 

बंगाल में पार्टी को जिताई 18 लोकसभा सीटें 
कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के संगठन में बड़ा नाम है। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से नाता रखने वाले कैलाश ने अपनी संगठन की क्षमता से केंद्रीय नेतृत्व की नजर में पहचान बनाई। उन्हें इसका प्रतिफल भी मिला। पार्टी ने उन्हें महासचिव बनाया। इसके बाद पश्चिम बंगाल में प्रभारी बनाकर भेजा। उनकी संगठन कार्यकुशलता में पार्टी ने बंगाल में पहली बार लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीत ली। फिलहाल पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश की राजनीति में नया मौका दिया है। वह मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 

5379487