Logo
election banner
Bhopal Government employees Leaves: भोपाल कलेक्टर व ज़िला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरुवार 9 मई को कर्चमचारियों के अवकाश से प्रतिबंध हटा लिया है। अब वह वीकली ऑफ और अन्य छुट्टियां पहले जैसे ले सकेंगे।

Bhopal Government employees Leaves: शासकीय कर्मचारियों के लिए राहतभरी खबर है। लोकसभा चुनाव के चलते उनके सभी प्रकार के अवकाश प्रतिबंधित कर दिए थे, लेकिन तीसरे चरण की वोटिंग के बाद यह प्रतिबंध हटा दिया गया है। हालांकि, यह राहत भोपाल सहित उन जिलों के अधिकारी कर्मचारियों के लिए होगी, जहां वोट पड़ चुके हैं। 

अवकाश निराकरण की प्रक्रिया पूर्ववत 
भोपाल कलेक्टर व ज़िला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरुवार 9 मई को इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसमें बताया गया कि चुनाव के चलते अवकाश से प्रतिबंध हटा लिया गया है। कर्मचारी वह कर्मचारी जो चुनाव ड्यूटी में नहीं लगे और अवकाश दे दिया गया है। वह अब अपने साप्ताहिक अवकाश के साथ अन्य अवकाश ले सकते हैं। इनके अवकाश संबंधी निराकरण की प्रक्रिया भी पूर्व की भांति होगी। 

इन कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित 
कलेक्टर ने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि उन अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध अभी लागू रहेगा, जो चुनाव ड्यूटी, मतगणना या स्ट्रांग रूम में तैनात हैं। ऐसे कर्मचारी अब भी बिना अनुमति के न तो अवकाश में जा सकेंगे और न ही मुख्यालय छोड़ पाएंगे। 

सागर भोपाल सहित 9 सीटों में वोटिंग 7 को हुई 
सागर और भोपाल सहित मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों में 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग थी। बैतूल की चार पोलिंग में रीवोटिंग भी हो गई। मतों की गणना देशभर में एक साथ 4 जून को होनी है। ऐसे में ज्यादातर कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से मुक्त हो चुके हैं। मतगणना और स्ट्रांग रूम में तैनात कर्मचारियों को छोड़कर सभी के अवकाश प्रतिबंध मुक्त कर दिए गए हैं।  

jindal steel Ad
5379487