Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएमओ ने अस्पताल के अंदर खड़ी निकाल दी निजी एंबुलेंस, ये भी दिए निर्देश

यह आदेश अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) ने जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने सभी निजी एंबुलेंस को अस्पताल परिसर से बाहर निकलवा दिया है।

पीएमओ ने अस्पताल के अंदर खड़ी निकाल दी निजी एंबुलेंस, ये भी दिए निर्देश
X

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत। जिला नागरिक अस्पताल परिसर में निजी एंबुलेंस संचालकों की मनमानी अब नहीं चलेगी। कोई भी निजी एंबुलेंस अस्पताल परिसर में खड़ी मिली तो संबंधित संचालक पर कार्रवाई होगी।

यह आदेश अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) ने जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने सभी निजी एंबुलेंस को अस्पताल परिसर से बाहर निकलवा दिया है। प्रदेश सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत नागरिक अस्पताल में मरीजों को चिकित्सा सुविधाओं के अलावा एंबुलेंस की सेवा भी बेहतर देने का दावा किया जाता है।

इसके बावजूद अस्पताल में निजी एंबुलेंस का बोलबाला है। हर समय अस्पताल परिसर में निजी एंबुलेंस का जमावड़ा लगा रहता है। यही नहीं एंबुलेंस संचालक मरीजों से अधिक पैसे भी वसूलते हैं। इसकी सूचना जब पीएमओ को लगी तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से निजी एंबुलेंस को अस्पताल परिसर से बाहर निकलवा दिया। साथ ही भविष्य में एंबुलेंस को अस्पताल परिसर में खड़ी न करने की बात कही। इसको लेकर उन्होंने कर्मचारियों को भी निर्देश दिए।

कार्रवाई की जाएगी :

अस्पताल परिसर का दौरा करने पर यहां काफी संख्या में निजी एंबुलेंस खड़ी मिली। यह नियम के विरुद्ध है। ये लोग मरीजों से अधिक पैसे भी लेते हैं। अब ऐसा नहीं होगा। इसके बावजूद अस्पताल परिसर में निजी एंबुलेंस खड़ी मिली तो संबंधित पर कार्रवाई कराई जाएगी। - डा. जयभगवान जाटान, पीएमओ, नागरिक अस्पताल, सोनीपत।



Next Story