Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्री बढ़े, उड़ान में भी इजाफा, अब सप्ताहभर में 76 फ्लाइट

कोरोना के मामले कम होने और नियमों के शिथिल होने के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद उड़ानों के संचालन में भी इजाफा हुआ है। अब सप्ताहभर में रायपुर से 76 फ्लाइट आवाजाही कर रही हैं। पिछले दो दिनों से यहां रोजाना ढाई हजार से ज्यादा यात्री आवाजाही कर रहे हैं, अगले माह इनकी संख्या और बढ़ने की संभावना है।

कोरोना केस घटे, फ्लाइट में इजाफा, अगस्त से गोवा तक हवाई सेवा
X

फ्लाइट (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर. कोरोना के मामले कम होने और नियमों के शिथिल होने के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद उड़ानों के संचालन में भी इजाफा हुआ है। अब सप्ताहभर में रायपुर से 76 फ्लाइट आवाजाही कर रही हैं। पिछले दो दिनों से यहां रोजाना ढाई हजार से ज्यादा यात्री आवाजाही कर रहे हैं, अगले माह इनकी संख्या और बढ़ने की संभावना है।

कोरोना की दूसरी लहर कमजोर होने के बाद हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के सफर पर लगाई गई बंदिशें खत्म होने लगी हैं, जिसकी वजह से यात्रियों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। जुलाई माह में इसका और विस्तार होने की संभावना है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अप्रैल के दूसरे पखवाड़े से आवाजाही ना के बराबर हो गई थी, एयरलांइस कंपनियों ने भी अपना दायरा समेट लिया था और विभिन्न शहरों के लिए एक-दो फ्लाइट का ही संचालन कर रही थीं। यात्री नहीं मिलने पर उड़ान को भी स्थगित किया जा रहा था।

उड़ान का विस्तार

जून से सबकुछ सामान्य होने लगा है और यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद एयरलाइंस कंपनियां अपनी उड़ानों का भी विस्तार करने लगी हैं। डायरेक्टर राकेश रंजन सहाय ने बताया कि वर्तमान में प्रतिदिन 11 से 12 फ्लाइट प्रतिदिन आवाजाही कर रही हैं। सप्ताहभर में 7989 यात्री आए और 7535 यात्री रायपुर एयरपोर्ट से दूसरे शहरों के लिए रवाना हुए।

और पढ़ें
Next Story