Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में लगातार बारिश से भूस्खलन, कई सड़कें बंद

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में बारिश हो रही है। वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के धारचूला में लगातार बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की खबर आई है।

Mausam Ki Jankari:  उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में लगातार बारिश से भूस्खलन, कई सड़कें बंद
X

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में बारिश हो रही है। वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के धारचूला में लगातार बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की खबर आई है। जिसकी वजह से कई सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। इसके अलावा कुमाऊं इलाके में भी बीते 24 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक , उत्तराखंड के हल्द्वानी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, रामनगर में अगले 24 घंटे तक लगातार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड की संभावना है। ऐसे में स्थानीय लोग सावधानी से रहे।

वहीं लैंडस्लाइड की वजह से कई सड़कों पर आवाजाही बंद हो गई है। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस सिस्टम के आगे बढ़ने पर मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार समेत कई राज्यों में बारिश होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड का मौसम

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों को लेकर पूर्व अनुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड के रामनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रानीखेत, देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया है। तो कई जगहों पर भूस्खलन की खबरें बीते 9 अगस्त से मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी थी।

वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में भी आज गुरुवार को बारिश को लेकर चेतावनी जारी की थी। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही जमकर बरसात हो रही है। पूरे दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं और कई इलाकों में बारिश की वजह से पानी भी भर गया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए दिल्ली एनसीआर के अलावा कई राज्य में बारिश होगी।

Next Story