Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam ki Jankari : माउंट आबू में पारा लगातार तीसरे दिन जमाव बिन्दू पर, इन जगहों पर पारा गिरने का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिन तक दिन में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। प्रदेश के 11 जिलों में शीत लहर का यलो अलर्ट और 5 जिलों में पाला गिरने का यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

Rajasthan Mausam ki Jankari : माउंट आबू में पारा लगातार तीसरे दिन जमाव बिन्दू पर, इन जगहों पर पारा गिरने का येलो अलर्ट जारी
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज अभी सुधरता नहीं दिख रहा है। प्रदेश में सर्दी का कहर इतना बढ़ गया है कि लोग घरों से बाहर निकलने में भी भयभीत हो रहे हैं। माउंट आबू माइनस 3 तो फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर लगातार तीसरे दिन भी पारा जमाव बिन्दु पर रहा। केंद्र में न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री, उदयपुर 3.2 डिग्री, चूरू 2.5 डिग्री, पिलानी में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिन तक दिन में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। प्रदेश के 11 जिलों में शीत लहर का यलो अलर्ट और 5 जिलों में पाला गिरने का यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक नए पश्चिम विक्षोभ के कारण सर्द हवाओं से कुछ राहत मिल सकती है। 1 फरवरी के आसपास एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है जिसके चलते उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली सर्द हवाओं की रफ्तार धीमी हो जाएगी। वहीं मौसम विभाग ने चेताया भी कि आने वाले दो दिन तक राज्य में सर्द हवाओं के साथ शीतलहर बढ़ने का खतरा ज्यादा है। इसीलिए विभाग ने कई जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जगहों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

अलवर, भीलवाड़ा, भरतपुर, चित्तौडगढ़़, झुंझुनू, सीकर, उदयपुर जिलों में कुछ स्थानों पर अति शीत लहर का यलो अलर्ट। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर में कहीं कहीं शीत लहर की संभावना है।

Next Story