Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत सरकार की दूसरी वर्षगांठ : सीएम ने मंत्रियों और विधायकों को दिया निर्देश, दो साल की उपलब्धियां जनता तक घर-घर पहुंचाएं

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के दो साल पूरे होने को लेकर राज्य के सभी मंत्री दो दिन राज्य के दौरे पर रहेंगे। ये मंत्री विभिन्न जिलों में सरकार की प्रमुख योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

गहलोत सरकार की दूसरी वर्षगांठ : सीएम ने मंत्रियों और विधायकों को दिया निर्देश- दो साल की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाएं
X

गहलोत सरकार की दूसरी वर्षगांठ

राजस्थान की गहलोत सरकार 17 दिसंबर यानी कल अपने दो साले पूरे करने जा रही है। इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए कोई बड़े आयोजन सरकार की ओर से नहीं किए जा रहे हैं क्योंकि प्रदेश में अभी भी कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है, इस स्थिति को देखते हुए सरकार किसी तरह के कोई भी प्रोग्राम नहीं करने जा रही है, लेकिन इस मौके पर अशोक गहलोत ने सभी मंत्रियों, विधायकों के लिए निर्देश जारी किए हैं।

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के दो साल पूरे होने को लेकर राज्य के सभी मंत्री दो दिन राज्य के दौरे पर रहेंगे। ये मंत्री विभिन्न जिलों में सरकार की प्रमुख योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार का दो साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य 19 व 20 दिसम्बर को विभिन्न जिलों में दौरे पर रहेंगे।

तीन-तीन जिलों का संयुक्त रूप से दौरा करेंगे मंत्री

मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी मंत्रियों को तीन-तीन जिलों का संयुक्त रूप से दौरा करने तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ राज्य सरकार की योजनाओं व कोरोना वायरस से निपटने संबंधी प्रबंधन की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इसके तहत दो-दो मंत्रियों की टीम तीन-तीन जिलों का दौरा कर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेगी।

इस दौरान कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों तथा राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी। राज्य सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए जिला बुकलैट जारी करने के साथ ही स्थानीय स्तर पर प्रेसवार्ता भी आयोजित की जाएंगी।

Next Story