Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में पुलिसकर्मियों पर कोरोना का कहर, अभी तक 3800 से अधिक कर्मी संक्रमित

कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत होने के बाद से पंजाब पुलिस के 3,800 से अधिक पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। यह जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक बयान में दी गई।

पंजाब में पुलिसकर्मियों पर कोरोना का कहर, अभी तक 3800 से अधिक कर्मी संक्रमित
X
पंजाब पुलिस कोरोना संक्रमित

चंडीगढ़। पंजाबब में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी भयानक रूप लेती जा रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। यहां आम लोगों के साथ साथ नेताओं और पुलिसकर्मियों को भी यह घातक वायरस अपनी चपेट में ले रहा है। कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत होने के बाद से पंजाब पुलिस के 3,800 से अधिक पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। यह जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक बयान में दी गई। बयान में कहा गया है कि पंजाब पुलिस संक्रमित पुलिसकर्मियों को पल्स आक्सीमीटर, सेनेटाइजर और दवाओं वाली मुफ्त स्वास्थ्य किट मुहैया करा रही है। बयान के अनुसार राज्य में अभी तक 3,803 पुलिसकर्मी इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 20 पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 2,186 पुलिसकर्मी पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वर्तमान में 1,597 पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव हैं।

बयान में कहा गया है कि सभी कोविड-19 पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य किट मुहैया कराये जा रहे हैं जिसमें एक डिजिटल थर्मोमीटर, पल्स आक्सीमीटर, सेनेटाइजर, दवाएं, विटामिन आदि हैं। इस किट की कीमत कर सहित 1700 रुपये हैं लेकिन ये किट संक्रमित पुलिसकर्मियों को मुफ्त में मुहैया करायी जा रही हैं। राज्य पुलिस ने 500 से अधिक कोविड-19 संक्रमित पुलिसकर्मियों को फोन किया है जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रह है या वे घर पर पृथकवास में हैं। इस कवायद में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों ने इस दौरान न केवल कर्मियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली बल्कि उन्हें सभी संभव मदद का भरोसा भी दिया। इस बयान में कहा गया है कि बीमारी से ठीक हो चुके 20 से अधिक पुलिसकर्मियों ने स्वेच्छा से अपना प्लाज्मा दान भी किया है।

Next Story