Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki jankari: हिमाचल में भारी बारिश, 31 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से बारिश से राहत मिली है। हालांकि, दिन में मौसम साफ रहने के बाद दो दिन रात को भारी बारिश हुई है। बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में मौसम खुशगवार बना हुआ है। बादल छाए हुए हैं। वहीं, शिमला में सुबह धूप खिलने के बाद हल्के बादल छाए हैं।

Mausam ki jankari: हिमाचल में भारी बारिश, 31 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी
X
मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेड़ गिरने के बाद रास्ता साफ करती जेसीबी मशीन।

हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से बारिश से राहत मिली है। हालांकि, दिन में मौसम साफ रहने के बाद दो दिन रात को भारी बारिश हुई है। बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में मौसम खुशगवार बना हुआ है। बादल छाए हुए हैं। वहीं, शिमला में सुबह धूप खिलने के बाद हल्के बादल छाए हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर जिला में बहुत अधिक बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि ऊना, हमीरपुर, मंडी और सोलन में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

बारिश के कारण सुबह मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा व पेड़ गिरने से आवाजाही बंद हो गई थी। करीब दो घंटे तक एनएच पर यातायात बंद रहा और बाद में ग्रामीणों ने कुल्हाड़ी-दराट से पेड़ काटकर मार्ग बहाल किया। राहगीरों और वाहन चालकों ने भी ग्रामीणों की मदद की। बाद में ग्रामीणों ने पॉवर चेन मशीन मंगवाकर पेड़ को मार्ग से हटवाया। प्रदेश में बारिश व भूस्खलन के कारण 99 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। इससे पहले, मंगलवार को शिमला के जुब्बड़हट्टी में सबसे अधिक 15 एमएम बारिश हुई।

वहीं, चंबा के डलहौजी में तीन और कल्पा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश में बारिश व भूस्खलन के कारण 99 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। इससे पहले, मंगलवार को शिमला के जुब्बड़हट्टी में सबसे अधिक 15 एमएम बारिश हुई। वहीं, चंबा के डलहौजी में तीन और कल्पा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.हिमाचल में 31 अगस्त तक मौसम खराब है। 26 अगस्त को जहां ऑरेंज अलर्ट है। वहीं आगे तीन दिन तक येलो अलर्ट रहेगा।

Next Story