Logo
election banner
हरियाणा के हिसार में एसीबी की टीम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के हिसार स्थित कार्यालय में तैनात सहायक सुरेंद्र को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Hisar: रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के हिसार स्थित कार्यालय में तैनात सहायक सुरेंद्र को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो के हिसार पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई। एसीबी की टीम मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है। जल्द ही उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

प्लाट का री अलॉटमेंट पत्र जारी करने की एवज में मांगी थी रिश्वत

एसीबी के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए ब्यूरो की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई। आरोपी सुरेंद्र सिंह द्वारा शिकायतकर्ता के दोस्त को प्लाट का री-अलॉटमेंट पत्र जारी करने के बदले में आठ हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसे लेते हुए एसीबी की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई।

अधिकारी व कर्मचारियों पर कसा जा रहा शिकंजा

एसीबी ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। एसीबी की टीम आए दिन भ्रष्टाचार व रिश्वत के मामले में अधिकारियों व कर्मचारियों पर शिकंजा कस रही है। रोजाना रिश्वत के मामले में अधिकारियों को पकड़ा जा रहा है। इनमें पुलिस कर्मियों से लेकर नगर निगम, जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी शामिल है।

5379487