Logo
election banner
हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने रोहतक के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में एक्स सर्विसमैन के रिक्रूटमेंट के बेसिक कोर्स बैच नंबर एस-14 की पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली। साथ ही दीक्षांत समारोह के लिए पुलिस कर्मियों को बधाई दी।

Rohtak: हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने रोहतक के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में एक्स सर्विसमैन के रिक्रूटमेंट के बेसिक कोर्स बैच नंबर एस-14 की पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने परेड की सलामी लेने के बाद कहा कि दीक्षांत परेड किसी भी पुलिस कर्मचारी के लिए यह अवसर एक गौरवमयी पल होता है।

उन्होंने सभी जवानों को रिक्रूटमेंट बेसिक कोर्स के उपरांत बेहतरीन दीक्षांत परेड की बधाई देते हुए कहा कि इस बैच में सभी 452 सिपाही एक्स सर्विसमैन है। इन्होंने सेना में प्रशक्षिण प्राप्त करके देश की सेवा की है। इनका अनुभव अब प्रदेश के नागरिकों को भी मिलेगा। पुलिस के हर कर्मचारी का कर्तव्य नागरिक के जान-माल की सुरक्षा के साथ-साथ कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

महिला सुरक्षा के लिए स्थापित किए महिला थाना व महिला डेस्क

शत्रुजीत कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस अपराध व अपराधियों को पूरी तरह खत्म करने के लिए कानूनी व विभागीय हर आवश्यकता पूरी कर रहा है। हर जिला में महिला सुरक्षा के मद्देनजर महिला थाना व महिला डेस्क स्थापित किए गए है।

प्रदेश में नशे के कारोबार को पूरी तरह से खत्म करने और युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए विशेष हरियाणा राज्य नारकोटिक्स बोर्ड बनाया है, जो हर जिला में नशा मुक्ति अभियान चलाने के साथ-साथ नशे के कारोबार में लिप्त नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रहा है। विभाग द्वारा आयोजित साइक्लोथॉन में हुई अपार जन भागीदारी इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश की जनता नशे के खिलाफ पूरी तरह सजग है तथा जनता नशे के खिलाफ एकजुट होकर कार्य कर रही है।

हर जिले में बनाया साइबर थाना

शत्रुजीत कपूर ने कहा कि साइबर अपराध से निपटने के लिए हर जिले में साइबर थाना बनाया गया है। हमारे साइबर सेल ने पूरे देश में साइबर अपराध रोकने में सबसे बेहतरीन कार्य किया है। इस संदर्भ में 1930 हेल्पलाइन पर तैनात टीम ने बेहतरीन काम किया है। इन सभी के प्रयासों से हरियाणा साइबर क्राइम के अपराधियों को पकड़ने के लिए देश में सबसे अव्वल स्थान पर है।

नवनियुक्त सिपाहियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि समाज को पुलिस से सेवा, सुरक्षा व सहयोग की अपेक्षा रहती है। उनकी इन अपेक्षाओं के मापदंडों पर खरा उतरने के लिए पुलिस का हर जवान पूरी कर्तव्यनष्ठिा से कार्य कर रहा है। डीजीपी ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सिपाहियों को पुरस्कार दिए।

5379487