Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: पर्यटन नगरी मनाली में कल से खुलेंगे होटल, एक बार फिर सैलानियों से गुलजार होगी मनाली

हिमाचल में कोरोना के बीच पांच महीने बाद एक सितंबर से पर्यटन नगरी मनाली में होटल खोलने को लेकर होटलियर तैयार हैं। कोरोना के चलते घर लौटे स्टाफ को वापस बुला लिया गया है। स्टाफ को क्वारंटीन रखने के बाद कोरोना की गाइडलाइन के तहत प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

Himachal News: पर्यटन नगरी मनाली में कल से खुलेंगे होटल, एक बार फिर सैलानियों से गुलजार होगी मनाली
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में कोरोना के बीच पांच महीने बाद एक सितंबर से पर्यटन नगरी मनाली में होटल खोलने को लेकर होटलियर तैयार हैं। कोरोना के चलते घर लौटे स्टाफ को वापस बुला लिया गया है। स्टाफ को क्वारंटीन रखने के बाद कोरोना की गाइडलाइन के तहत प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। कोरोना के कारण पांच महीनों से मनाली के सैकड़ों होटल बंद पड़े हैं। होटल खुलते ही पर्यटन नगरी मनाली एक बार फिर सैलानियों से गुलजार हो जाएगी।

कोरोना के चलते पर्यटन गतिविधियां बंद होने से मनाली के होटलियरों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है। मनाली के करीब दो हजार होटलों पर ताले जड़े हुए हैं। ऐसे में अब होटलियर होटल खोलने की तैयारियों में जुट गए हैं। होटल से संबंधित सभी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।

मनाली फोटोग्राफर यूनियन मनाली ट्रेड के प्रधान दुर्गा सिंह ने कहा कि मनाली होटलियर एसोसिएशन के होटल खोलने के निर्णय का सभी संगठन स्वागत करते हैं। एक बार फिर से घाटी में पर्यटन गतिविधियां आरंभ हो जाएंगी। इसके लिए अगले माह 25 सितंबर को बैठक रखी गई है, जिसमें सभी सदस्यों को एसओपी के बारे में अवगत करवाया जाएगा। वोल्वो एसोसिएशन के प्रधान वरूण मल्होत्रा ने कहा कि मनाली होटलियर एसोसिएशन ने सही निर्णय लिया है।

Next Story