Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश की सेवा करने के लिए हमीरपुर के युवा खूब बहा रहें हैं पसीना

हिमाचल के युवाओं में सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है। यही वजह है कि सुबह-शाम युवा सड़कों के किनारे दौड़ लगाते हुए देखे जा सकते हैं। खेल मैदान में भी पसीना बहाकर युवा खुद को सेना में जाने के लिए तैयार कर रहे हैं।

देश की सेवा करने के लिए हमीरपुर के युवा खूब बहा रहें हैं पसीना
X
फाइल फोटो

हिमाचल के युवाओं में सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है। यही वजह है कि सुबह-शाम युवा सड़कों के किनारे दौड़ लगाते हुए देखे जा सकते हैं। खेल मैदान में भी पसीना बहाकर युवा खुद को सेना में जाने के लिए तैयार कर रहे हैं। हमीरपुर जिले की सोहारी पंचायत के मंगनोटी गांव के युवा भी सेना में जाने का जज्बा लेकर खूब पसीना बहा रहे हैं। इसके लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इन युवाओं का कहना है कि वे भी सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

अभी हाल ही में लद्दाख की गलवां घाटी में चीन के सैनिकों के साथ झड़प में हमीरपुर जिले के कड़ोहता गांव के अंकुश ठाकुर शहीद हो गए थे। गलोड़ खास के रोहिन कुमार पुंछ में देश पर कुर्बान हो गए। कल उकना सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।अंकुश ठाकुर पंजाब रेजिमेंट में थे। 21 साल की उम्र में उन्होंने शहादत पाई। वहीं, गलोड़ के रोहिन कुमार की उम्र 24 साल थी। वह भी पंजाब रेजिमेंट से ही संबंध रखते थे। इन्हीं वीर जवानों से प्रेरणा लेकर युवा भी सेना में जाकर देशसेवा करना चाहते हैं।


Next Story