Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तहसीलों में ठप रहा कामकाज : प्रदेशभर के तहसीलदार, नायब तहसीलदार व डीआरओ दो दिन के सामूहिक अवकाश पर गए

तहसीलदारों के अवकाश पर जाने से तहसील कार्यालयों में रजिस्ट्रियां ठप रही वहीं तहसीलदार कार्यालय से सम्बंधित अन्य कार्यों को लेकर भी लोग चक्कर काटते नजर आए।

तहसीलों में ठप रहा कामकाज : प्रदेशभर के तहसीलदार, नायब तहसीलदार व डीआरओ दो दिन के सामूहिक अवकाश पर गए
X

फतेहाबाद में सामूहिक अवकाश के चलते सुनसान पड़ा ई-दिशा केन्द्र।

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

अपनी मांगों को लेकर हरियाणा रेवेन्यू ऑफिसर एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को प्रदेश के तहसीलदार, नायब तहसीलदार व जिला राजस्व अधिकारी दो दिन के सार्वजनिक अवकाश पर चले गए हैं। तहसीलदारों के अवकाश पर जाने से तहसील कार्यालयों में रजिस्ट्रियां ठप रही, वहीं तहसीलदार कार्यालय से सम्बंधित अन्य कार्यों को लेकर भी लोग चक्कर काटते नजर आए। तहसीलदारों का सामूहिक अवकाश मंगलवार को भी जारी रहेगा।

हरियाणा रेवेन्यू ऑफिसर एसोसिएशन के प्रधान मनोज अहलावत व फतेहाबाद के नायब तहसीलदार राजेश गर्ग ने बताया कि सामान्य प्रशासन का अंग होने की वजह से तहसीलदार व नायब तहसीलदारों पर राजस्व कार्यों के अलावा भी काफी अन्य काम सौंपा गया है। बहुत से ऐसे कार्य है जो उनके कामों का हिस्सा नहीं है। इसके अलावा कर्मचारियों व अधिकारियों को रिहायश उपलब्ध न होना, सभी काम ऑनलाइन होने के बावजूद टैबलेट न देना, तहसीलों के लिए सहायक जिला न्यायवादी की सेवाएं न होना, तहसील पटवारी को पर्याप्त खर्चा न देना, ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्ति करना, चुनाव के दौरान पूरे तहसील स्टाफ की ड्यूटी चुनाव में लगाने सहित 27 अन्य ऐसी मांगे है, जिन पर सरकार विचार नहीं कर रही। इसको लेकर प्रदेश के तहसीलदार व नायब तहसीलदार दो दिन के लिए अवकाश पर चले गए हैं।

तहसीलदारों के अवकाश पर जाने से सोमवार को फतेहाबाद में रजिस्ट्रियों का कामकाज ठप रहा। जिले के फतेहाबाद, रतिया, टोहाना, जाखल, भूना, भट्टू इत्यादि में लोगों को तहसील कार्यालय से मायूस लौटना पड़ा। इस दौरान तहसील कार्यालयों पर ताले लटके रहे। ई-दिशा पर कर्मचारी अन्य काम करते नजर आए लेकिन तहसीलदार के न होने से रजिस्ट्रियां नहीं हो पाई।


फतेहाबाद में बंद पड़ा तहसीलदार का ऑफिस।

और पढ़ें
Next Story