Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपनी खाली जमीन को कब्जे में ले रहा रेलवे

रेलवे लाइन के साथ खाली पड़ी जमीन पर कोई गंदगी न डाले और कब्जा न करे, इसे देखते हुए रेलवे द्वारा दीवार खड़ी की जा रही है। इन दिनों बराही फाटक के नजदीक यह कार्य तेजी से किया जा रहा है।

अपनी खाली जमीन को कब्जे में ले रहा रेलवे
X

दीवार बनाकर कब्जे में ली जा रही जमीन।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

अपनी जमीन का कब्जा लेने के लिए रेलवे की ओर से कार्रवाई तेज कर दी गई है। रेलवे लाइन के साथ खाली पड़ी जमीन पर कोई गंदगी न डाले और कब्जा न करे, इसे देखते हुए रेलवे द्वारा दीवार खड़ी की जा रही है। इन दिनों बराही फाटक के नजदीक यह कार्य तेजी से किया जा रहा है।

दरअसल, रेलवे की जमीन पर पहले गंदगी की भरमार रहती थी। कई जगहों पर लोगों द्वारा अवैध निर्माण कर कब्जे किए गए थे। अब काफी जमीन पर तो पार्क विकसित किया जा चुका है लेकिन बराही फाटक के नजदीक दोनों तरफ काफी जमीन खाली पड़ी है। एक तरफ जलभराव की स्थिति है तो दूसरी तरफ गंदगी की भरमार है। इसके अलावा लोगों द्वारा इसे आने-जाने के रास्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। कुछ लोगों ने गेट निकाल रखे हैं।

वहीं अशोक नगर के साथ गली के तौर पर जमीन को इस्तेमाल किया जा रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए अब रेलवे ने कार्रवाई शुरू कर दी है। खाली पड़ी जमीन से गंदगी साफ करने के साथ-साथ दीवार खड़ी की जा रही है। दीवार बनाकर कई गलियों के रास्ते बंद किए गए हैं। लोगों को चेतावनी भी दी जा रही है कि यदि कोई दीवार से छेड़छाड़ कर आगे बढ़ता है या यहां पर कचरा डालता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वीरवार को मौके पर मौजूद कुछ रेलवे कर्मियों ने बताया कि रेलवे की जमीन है। इसलिए अपने हिस्से की घेराबंदी के लिए दीवार बनाई जा रही है। अब दीवार बनने के बाद लोग यहां कूड़ा नहीं डाल सकेंगे। जिससे आसपास का वातावरण दूषित नहीं रहेगा। लोगों शार्टकर्ट भी नहीं मार सकेंगे, जिससे हादसा होने की आशंका भी नहीं रहेगी।


Next Story