Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैसे होगी गुजर- बसर : पेंशन के लिए दर-दर भटक रहा वृद्ध

विभाग के अधिकारी कहते हैं कि उन्होंने उसकी पेंशन दे दी है। वहीं बैंक के कर्मचारी द्वारा उसे आज तक पेंशन नहीं दी गई। जब समाज कल्याण अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि आपकी राशि दे दी गई है।

कैसे होगी गुजर- बसर : पेंशन के लिए दर-दर भटक रहा वृद्ध
X

सिरसा : मोदन सिंह निवासी फग्गू अपनी पेंशन के कागजात दिखाता। फोटो: हरिभूमि

हरिभूमि न्यूज :सिरसा

जिला के गांव फग्गू निवासी 63 वर्षीय वृद्ध मोदन सिंह को पिछले एक वर्ष से बुढ़ापा पेंशन न मिलने पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोदन सिंह ने बताया कि उसके परिवार में और कोई नहीं है न ही जमीन व मकान है और वह पड़ोस में जोगेन्द्र सिंह परिवार के साथ रहता है। वहीं थोड़ा काम धंधा कर रोटी खा लेता है। उसकी जून 2020 में बुढ़ापा पेंशन लगी थी। तीन माह तक पेंशन मिलने के उपरांत पेंशन ही नहीं मिली कई बार बैंक में व समाज कल्याण विभाग सिरसा में पेंशन पाने के लिए चक्कर काट चुका है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।

गांव के जोगेन्द्र सिंह व रामचंद्र बताते हैं कि मोदन सिंह के पास न तो घर है न ही जमीन व अकेला पेंशन पर ही गुजारा चल रहा था। इस आयु में उससे कोई काम धंधा भी नहीं होता। उसे पेंशन के रुप में सरकार से सहायता मिलती थी, लेकिन पिछले एक वर्ष से नहीं मिल रही है जिससे उसको गुजर-बसर करने में दिक्कत आ रही है। मोदन सिंह ने बताया कि वह हर महीने बैंक में चक्कर काटता है लेकिन उसे उसकी पेंशन नहीं मिलती। विभाग के अधिकारी कहते हैं कि उन्होंने उसकी पेंशन दे दी है। वहीं बैंक के कर्मचारी द्वारा उसे आज तक पेंशन नहीं दी गई। जब समाज कल्याण अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि आपकी राशि दे दी गई है।

वृद्ध ने आरोप है कि मेरी पेंशन कर्मचारी ही हड़प कर रहे हैं। मोदन सिंह ने बताया कि बैंक से भी डिटेल निकलवाई है लेकिन खाते में तीन माह की पेंशन ही आई है और उसके वाद पेंशन ही नहीं आ रही है। बुजुर्ग मोदन सिंह की समाज क ल्याण विभाग से मांग है कि उसका खाता अपडेट कर पेंशन दी जाए ताकि उसके बुढ़ापे के दिन आसानी से कट सकें।

Next Story