Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एमडीयू मतदान : प्रधानगिरी पर दो बार वोटिंग, रणधीर सिंह कटारिया पैनल ने चार पदों पर जमाया कब्जा

समय पर सुबह आठ बजे प्रशासनिक भवन में मतदान (vote) शुरू हुआ। शाम को चार बजे तक 927 वोटों में से 871 मत पोल किए गए। मतदान के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू करवाई गई।

एमडीयू मतदान : प्रधानगिरी पर दो बार वोटिंग, रणधीर सिंह कटारिया पैनल ने चार पदों पर जमाया कब्जा
X

जीत के बाद प्रशासनिक भवन के बाहर कर्मचारियों का आभार व्यक्त नव निर्वाचित प्रधान रणधीर सिंह कटारिया

हरिभूमि न्यूज. रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी की नई कार्यकारिणी के लिए बृहस्पतिवार को मतदान हुआ। इसमें रणधीर सिंह कटारिया पैनल ने चार पदों पर जीत हासिल की है। जबकि राजकुमार शर्मा पैनल के विकास अहलावत उर्फ गोल्डी कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं।

इससे पूर्व निर्धारित समय पर सुबह आठ बजे प्रशासनिक भवन में मतदान शुरू हुआ। शाम को चार बजे तक 927 वोटों में से 871 मत पोल किए गए। मतदान के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू करवाई गई। शाम को सवा पांच चुनाव अधिकारी प्रो. सुरेश चंद्र मलिक ने परिणाम घोषित किए। प्रधान की वोटों की हार जीता का अंतर 33 मतों से होने के कारण विरोधी उम्मीदवारों ने दोबारा से वोटों की गिनती करवाई। लेकिन फिर रणधीर सिंह कटारिया को निर्वाचन अधिकारी ने 33 मतों से विजयी घोषित किया।

प्रधान पद पर रणधीर सिंह कटारिया (Randhir Singh Kataria) दूसरी बार प्रधान चुने गए हैं। इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्धंदी निरंजन उर्फ निनी को 33 मताें से पराजित किया। कटारिया को 340 और निनी को 307, राजकुमार शर्मा को 204 और राजेंद्र सिंह यादव को मात्र 12 मत ही मिले। विश्वविद्यालय कर्मचारियों ने उप प्रधान की जिम्मेदारी इस बार फिर से राजेश गिरधर को दी। गिरधर लगातार दूसरी बार उप प्रधान निर्वाचित हुए हैं।

इन्होंने कुलदीप ग्रोवर को 153 मतों से हराया। गिरधर को 391, ग्रोवर को 239 वोट प्राप्त हुए। 145 मत लेकर ईश्वर सिंह गिरोह तीसरे और 71 मतों के साथ सुलतान सिंह तीसरे और 22 वोट लेकर रामकुमार ने चौथे स्थान पर रहे। महा सचिव के पद रविंद्र लोहिया निर्वाचित हुए हैं। इन्होंने 74 मतों से राजवीर सिंह को हराया। सतीश दहिया को 256 और जयपाल राठी को 29 मत मिले।

सह सचिव पद पर हार जीत का अंतर 49 मतों का रहा। रमेश रोहिला ने प्रवीन कुमार को पराजित किया। रोहिला को 363 और कुमार को 314 वोट प्राप्त हुई। गुरु हरपाल 188 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहे। कोषाध्यक्ष पर राजकुमार शर्मा पैनल के विकास अहलावत उर्फ गोल्डी निर्वाचित हुए हैं। गोल्डी ने वरूण सैनी को 25 मतों से पराजित किया। गोल्डी को 313 और सैनी को 286 मिले। 236 मत लेकर सुरेंद्र सिंह तीसरे और 24 मत के साथ मोहनलाल ने चौथे स्थान पर रहे।



Next Story