Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बजट सत्र : Women's Day को महिला विधायक संभालेंगी सदन

कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा चंडीगढ़ के सैक्टर-18 में सायं 6 बजे से अपराजिता, 2021 नाम से सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।

विश्व महिला दिवस पर शायरी
X
विश्व महिला दिवस पर शायरी

हरियाणा सरकार ने 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को गरिमापूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया है। एक ओर हरियाणा विधानसभा के चल रहे बजट सत्र की इस दिन की सदन की कार्यवाही का संचालन महिला सदस्यों द्वारा किया जाएगा, तो वहीं दूसरी ओर कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा चंडीगढ़ के सैक्टर-18 में सायं 6 बजे से अपराजिता, 2021 नाम से एक दिवसीय सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 5 मार्च से आरंभ हुए बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सदन संचालन के लिए महिला सदस्यों के नामों की घोषणा की थी, जिनमें विधायिका सीमा त्रिखा, नैना सिंह चौटाला, निर्मल रानी चौधरी, गीता भुक्कल व किरण चौधरी शामिल हैं। इस दिन सदन में अधिक से अधिक महिला सदस्यों को बोलने का अवसर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में जाने माने नाटककार डॉ. महेश कुमार द्वारा 'कितने चेहरे, कितने मुखौटे'नाटक की प्रस्तुति की जाएगी। इसके अलावा महिला सशक्तीकरण पर लघु नृत्य, देवी अराधना, रागिनी व हरियाणवी लोकनृत्य भी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे। उन्होंने बताया कि टैगोर थिएटर में दर्शकों के लिए प्रवेश नि:शुल्क होगा। प्रवक्ता ने बताया कि महिला दिवस के अवसर पर जिला स्तर व शिक्षण संस्थानों में भी कार्यक्रमों का आयेजन किया जाएगा।



Next Story