Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कई राज्यों में कर चुके 22 वारदात : कस्टम अधिकारी बनकर सोना चुराने के मामले में ज्वैलर्स गिरफ्तार, दो को पहले पकड़ चुकी पुलिस

पुलिस टीम ने रिमांड के दौरान आरोपितों से 180 ग्राम सोना और बरामद किया है। पुलिस अब तक चोरीशुदा सोने में से 480 ग्राम सोने की बरामदगी हो चुकी है।

bihar teachers eligibility test nine arrested with fake documentation giving exam on in name of others candidates bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : हिसार

कस्टम अधिकारी बन चैकिंग के नाम पर सोना व नकदी चोरी करने के मामले में पुलिस में एक ज्वैलर्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित ज्वैलर्स उत्तरप्रदेश के देवबंद निवासी दुर्गेश को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि कस्टम अधिकारी बनकर सोने के कारोबार से जुड़े लोगों से सोना व नकदी चुराने वालों से ज्वैलर्स दुर्गेश चोरीशुदा सोना खरीदता था।

इस मामले में पुलिस देहरादून हाल महाराष्ट्र के पुणे में ईरानी मोहल्ला में रहने वाला समीर खान उर्फ हबीब तथा देहरादून के कामी चौक का विश्वजीत उर्फ विशु को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उन पर दिल्ली, यूपी, पंजाब तथा हरियाणा में 22 वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। दोनों आरोपित रिमांड पर चल रहे हैं। पुलिस टीम ने रिमांड के दौरान आरोपितों से 180 ग्राम सोना और बरामद किया है। पुलिस अब तक चोरीशुदा सोने में से 480 ग्राम सोने की बरामदगी हो चुकी है। उधर, जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक महावीर ने बताया कि आरोपित दुर्गेश कुमार पेशे से ज्वैलर्स है और दुर्गेश ने आरोपितों से चोरीशुदा सोना खरीदा था। दुर्गेश को आज पेश अदालत कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

यह था मामला

पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जिला चुरू के जोगणिया निवासी परमाराम का कहना था कि वह दिल्ली स्थित श्रीराम ज्वैलर्स पर सेल्समैन की नौकरी करता है। वह 7 सितंबर को अपने साथी सहित 2059 ग्राम सोना बेचने हिसार आया था, जिसमें से 350 ग्राम सोना बेच दिया। जब हम गुलाब सिंह चौक के नजदीक पहुंचे तो एक व्यक्ति ने कहा कि हम चैकिंग वाले हैं। आपके बैग में क्या है चैक करवाओ। इसके बाद उन्होंने चैक किया और बैग हमें वापस देकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर चले गए। कुछ दूर चलने पर हमें शक हुआ कि बैग में वजन कम है जो बैग चैक किया तो 700 ग्राम सोने के आभूषण मिले और 1 किलो के लगभग आभूषण गायब मिले। उन दो अज्ञात व्यक्तियों ने आभूषण चोरी किए है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Next Story