Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृह मंत्री विज ने सुनीं फरियादें, एक पटवारी को किया सस्पेंड, दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

गृहमंत्री ने जनता दरबार के दौरान तहसील से जुड़े कार्य में लापरवाही बरतने और काम को न करने पर पटवारी पवन को सस्पेंड करने के आदेश दिए। नीलोखेड़ी तहसील में भी पटवारी पाला राम द्वारा रश्वित मामले में उसके खिलाफ जांच कर एफआईआर दर्ज करने की बात कही। उन्होंने जनता दरबार में यह भी कहा कि जो भी अधिकारी, कर्मचारी आमजन को बेवजह परेशान करेगा, उसे किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाएगा।

गृह मंत्री विज ने सुनीं फरियादें, एक पटवारी को किया सस्पेंड, दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश
X

अंबाला में जनता दरबार के दौरान लोगों की समस्याओं को सुनते हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज। 

हरिभूमि न्यूज.अंबाला

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को लगातार पांच घंटे तक प्रदेश से आए फरियादियों की शिकायतें सुनकर उन पर कार्रवाई के आदेश दिए। कई शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात कर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का समाधान करना है। जो अधिकारी भेजी गई शिकायतों को निपटाने में ढिलाई बरतते पाए गए उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई होगी। जनता दरबार में विज ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षक, पुलिस कमश्निरों को रोज एक घंटा जन सुनवाई करने के भी निर्देश दिए।

जनता दरबार के दौरान तहसील से सम्बन्धित कार्य में लापरवाही बरतने और काम को न करने के सम्बन्ध में अम्बाला के पटवारी पवन को निलंबित करने के निर्देश दिये, वहीं नीलोखेड़ी तहसील में भी पटवारी पाला राम द्वारा रिश्वत मामले में उस पर जांच करते हुए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये। यह कार्रवाई गृह मंत्री ने जनता दरबार में प्रार्थियों द्वारा रखी गई शिकायत के तहत की गई। उन्होंने जनता दरबार में यह भी कहा कि ''जो भी अधिकारी, कर्मचारी आमजन को बेवजह परेशान करेगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नही जायेगा क्योंकि अनिल विज के पास माफी का कोई खाना नहीं है''।

बेटी तुझे कहीं जाने की जरूरत नही : जनता दरबार के दौरान पानीपत से आई एक महिला ने सुबकते हुए कहा कि मेरे पति पुलिस में थे और उनकी मृत्यु हो गई लेकिन मुझे अभी तक तनखाह नही मिलती, मैं कहां जाऊं। इस पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि बेटी तुझे कहीं जाने की जरूरत नही, आप अपने घर जाईए, आपका काम मैं करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो अधिकारी किसी काम में देरी करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story