Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली एम्स से उपचार करवाकर वापस जेल पहुंचा गुरमीत राम रहीम

मंगलवार सुबह तबीयत बिगड़नेे के कारण बाबा को दिल्ली एम्स में ले जाया गया था, वहां इंडाेस्कॉपी और एमआरआई समेत कई महत्वपूर्ण टेस्ट किए गए।

गुरमीत राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने बेअदबी मामलों में किया नामजद
X
गुरमीत राम रहीम फाइल फोटाे

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

सुनारिया जेल में दुष्कर्म और हत्या मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मंगलवार तड़के तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद बाबा को उपचार के लिए दिल्ली एम्स ले जाया गया। जहां उनके पेट से सम्बंधित टेस्ट किए गए। उनकी इंडाेस्कॉपी और एमआरआई समेत कई महत्वपूर्ण टेस्ट किए गए। उपचार के बाद गुरमीत को रात को एम्स से वापस रोहतक के लिए रवाना किया गया। इससे पहले भी दो बार राम रहीम को पीजीआई और गुरुग्राम में मेदांता में उपचार के लिए ले जाया जा चुका है। एक बार उनकी मां से मुलाकात के लिए पैराेल दी गई थी। पीजीआईएमएस ने उनका उपचार करने के लिए डॉक्टरों का पैनल भी बनाया था। लेकिन उच्च रक्तचाप के अलावा कोई बीमारी नहीं पाई गई थी। इसके बावजूद डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।

गाैरतलब है कि गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा मिली हुई है। पत्रकार की हत्या के मामले में वह उम्रकैद की सजा काट रहा है। उसे 25 अगस्त 2017 को पंचकूला की अदालत में पेश किया गया था। सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए उसको सुनारिया जेल में भेज दिया था। 27 अगस्त 2017 को जेल में ही सीबीआई की अदालत लगाई गई थी। इसी दिन उसकी सजा तय हुई थी और तभी से वह जेल में है।

Next Story