Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भ्रष्टाचार की शिकायत इस टोल फ्री नंबर पर करें, सभी कार्यालयों में नंबर लिखना जरूरी

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने एक टोल फ्री नंबर 1800-180-2137 को शुरु किया गया है। इस नंबर को सभी तहसीलों और सार्वजनिक कार्यालयों में चस्पा करने के आदेश सरकार के द्वारा दिए गए है।

भ्रष्टाचार की शिकायत इस टोल फ्री नंबर पर करें, सभी कार्यालयों में नंबर लिखना जरूरी
X

उपायुक्त मुकुल कुमार

कुरुक्षेत्र : उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त द्वारा भ्रष्टाचार (Corruption) पर लगाम लगाने के लिए एक टोल फ्री नंबर (toll free number) जारी किया गया है।

सरकार के निर्णयानुसार विभिन्न प्रकार के विलेखों (सेल डीड) के निष्पादन में जनता की सुविधा के लिए डीड राइटर्स, कर्मचारियों द्वारा तहसीलों में फैलाए जा रहे रहे भ्रष्ट्चार को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने एक टोल फ्री नंबर 1800-180-2137 को शुरु किया गया है। इस नंबर को सभी तहसीलों और सार्वजनिक कार्यालयों में चस्पा करने के आदेश सरकार के द्वारा दिए गए है।

उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालय के बाहर व नोटिस बोर्ड पर इस नंबर को अंकित करना सुनिश्चित करे ताकि किसी भी प्रकार के कार्य के लिए तहसील कार्यालयों में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो तथा उन्हें किसी प्रकार की परेशानी होने पर वह इस नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सके।

और पढ़ें
Next Story