Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बच्ची के पेट में मिला बालों का गुच्छा, डॉक्टर भी रह गए हैरान

सात साल की बच्ची कई दिनों से पेट दर्द से परेशान थी। डाॅक्टर ने बताया कि यह बच्ची अपने खुद के बाल ही तोड़कर खा लेती थी, जिससे उसके पेट में बालों का गुच्छा बन गया।

बच्ची के पेट में मिला बालों का गुच्छा, डॉक्टर भी रह गए हैरान
X

बच्ची के पेट में नजर आता बालों का झुंड।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

कई बार बच्चों की देखभाल नहीं करना उनकी जान के खिलवाड़ समान हो जाता है। अगर समय रहते इलाज न हो तो समस्या गंभीर बन जाती है। ऐसा ही केस शहर के एक अस्पताल में सामने आया है। एक सात साल की मासूम बच्ची के पेट से बालों का गुच्छा निकाला गया है। बच्ची कई दिनों से पेट दर्द से परेशान थी। शुरूआत में परिजनों ने उसे हल्के में लिया, लेकिन दर्द से कहरा उठने वाली बच्ची की चीख सुनने के बाद परिजन उसे चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे। एक निजी अस्पताल द्वारा किए गए सीटी स्कैन में बच्ची के पेट में गांठ जैसी चीज दिखाई दी। हालांकि दवाईयां भी खाई, लेकिन अराम नहीं हुआ तो फिर बच्ची को डॉक्टर के पास लेकर आया गया।

डाॅक्टर ने बताया कि 7 वर्षीय बच्ची चंचल को रविवार को अस्पताल में उसके पिता लेकर आए थे। पहले की गई जांच में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी, जिसके चलते एंडोस्कोपी की गई। उसके बाद बच्ची के पेट में बालों का एक गुच्छा पाया गया, जिसे एंडोस्कोपी के जरिए बाहर निकाला गया। डाॅक्टर ने बताया कि यह बच्ची अपने खुद के बाल ही तोड़कर खा लेती थी, जिससे उसके पेट में बालों का गुच्छा बन गया। डाॅक्टर बताते है कि बच्चों पर ध्यान रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि कई बार समस्या जटिल हो जाती है। ऐसी सूरत में इलाज करना भी मुश्किल हो जाता है। हालांकि बच्ची के पेट से बालों का डाॅक्टर निकालने के कुछ मिनट बाद ही उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


Next Story