Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिसार में सेना भर्ती शुरू, फौजी बनने के लिए युवाओं में दिखा जोश

पहले दिन जींद व सिरसा के लिपिक संभाग पद के लिए उम्मीदवार पहुंचे। इसके लिए जींद जिले से 1600 तथा सिरसा से 500 उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया हुआ था।

हिसार में सेना भर्ती शुरू, फौजी बनने के लिए युवाओं में दिखा जोश
X

भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के बाद वापस आते युवा।

हरिभूमि न्यूज : हिसार

हिसार कैंट में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद व जींद जिले के युवाओं के लिए शनिवार को सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। भर्ती को लेकर युवाओं में भारी जोश दिखने को मिला। भर्ती के चलते शुक्रवार की रात्रि से ही कैंट के युवाओं की भीड़ जमा हो गई थी। पहले दिन जींद व सिरसा के लिपिक संभाग पद के लिए उम्मीदवार पहुंचे। इसके लिए जींद जिले से 1600 तथा सिरसा से 500 उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया हुआ था।

भर्ती के लिए सुबह तीन बजे से आर्मी कैंट के गेट खुल दिया गए। डॉट सीएचडी गेट से उम्मीदवारों को एंट्री दी गई। सुबह तीन बजे से उम्मीदवार को 7 बजे तक प्रवेश करवाया गया। प्रवेश होने के बाद पास होने के लिए 1600 मीटर की दौड़, लंबाई 162 सेंटर, 6 बीम लगाना, 9 फीट का गड्ढ़ा कूदना, जिगजैग पर चलना जैसी एक्टिविटी करवाई गई। इन प्रक्रिया को पास करने वाले आवेदनकर्ताओं का रविवार को मेडिकल किया जाएगा। मेडिकल में पास होने पर लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

सेना भर्ती निदेशक कर्नल प्रसून जोशी के अनुसार यह भर्ती प्रक्रिया 13 मार्च तक चलेगी। सेना भर्ती में सैनिक (जनरल ड्यूटी), सैनिक (लिपिक-सैनिक स्टोर कीपर तकनीकी और सैनिक (ट्रेडसमैन) श्रेणी के लिए ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। बिना एडमिट कार्ड के भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड का होना अनिवार्य है। भर्ती प्रक्रिया ठीक से हो इसके लिए विभागाध्यक्षों की जिम्मेदारी भी लगाई गई हैं।

Next Story