Logo
election banner
आमिर खान के साथ काम कर चुक एक अभिनेता ने दावा किया है कि किरण राव ने 'लापता लेडीज' में उनकी एक फिल्म के कुछ सीन्स इसमें कॉपी किए हैं। उनका कहना है कि ये फिल्म अब यूट्यूब से हटा दी गई है।

Laapataa Ladies: आमिर खान प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी फिल्म 'लापता लेडीज' दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म को किरण राव (Kiran Rao) ने डायरेक्ट किया है। सिनेमाघरों में रिलीज के बाद अब फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर भी छाई हुई है। फिल्म की कहानी में हंसी और आंसू दोनों का एहसास होगा जो आखिर में एक खास मैसेज भी देकर जाती है। फैंस और सेलेब्स इसकी तारीफों में कसीदें पढ़ रहे हैं। लेकिन इसी बीच फिल्म की कहानी को लेकर कुछ नया विवाद सामने आया है।

सीन कॉपी करने का आरोप
'लापता लेडीज' की कहानी दो दुल्हनों की है जो घूंघट की वजह से बदली जाती हैं। इसमें नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और रवि किशन जैसे सितारों ने अहम भूमिका निभाई है। फिल्म में महिलाओं के अधिकारों के बारे में बात की गई है। इसकी सफलता के बाद अब डायरेक्टर किरण राव पर फिल्म के सीन्स कॉपी करने का आरोप लगा है। ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि किरण के एक्स हसबैंड व एक्टर आमिर खान के साथ काम कर चुके अभिनेता-फिल्ममेकर अनंत महादेवन ने लगाया है।

Ananth Mahadevan
 

अनंत महादेन ने का दावा
‘इश्क’, ‘अकले हम अकेले तुम’ और ‘मन’ जैसी फिल्मों में आमिर खान के साथ काम कर चुके एक्टर अनंत महादेवन का कहना है कि उनकी 1999 में आई फिल्म 'घूंघट के पट खोल' (Ghunghat ke Pat Khol) के कुछ सीन्स 'लापता लेडीज' में कॉपी किए गए हैं।

'मिड डे' के साथ बातचीत में अनंत महादेवन ने अपनी फिल्म से तुलना करते हुए कहा, "मैंने 'लापता लेडीज' देखी है और शुरुआत के साथ-साथ उसमें कई सीन्स हमारी फिल्म जैसे ही हैं। हमारी फिल्म में शहर से एक लड़का शादी करने के लिए अपने गांव जाता है। उसमें भी रेलवे स्टेशन पर गड़बड़ी होती है, जब वह अपनी नई दुल्हन को एक बेंच पर बैठकर इंतजार करने को कहता है और वह कुछ इंक्वायरी करने जाता है। जब वह वापस आता है, तो दूसरी दुल्हन को अपनी पत्नी समझ बैठता है।"

Ghunghat Ke Pat Khol (1999)
 

अनंत ने आगे कहा- "लापता लेडीज में जो सीन है जिसमें पुलिसवाला महिला की फोटो देखता है पर कुछ समझ नहीं पाता क्योंकि वो घूंघट में होती है... ये सीन भी हमारी फिल्म में है। मेरी फिल्म में पुलिसवाला नहीं बल्कि दूसरा शख्स देखता है।" हालांकि बता दें, दोनों ही फिल्मों की कहानियां अलग-अलग हैं। 'लापता लेडीज' में महिला अधिकारों के बारे में भी बात की गई है।

Youtube से हटाई गई अनंत की फिल्म
अनंत ने आगे कहा कि उनकी फिल्म 'घूंघट के पट खोल' कुछ महीने पहले यूट्यूब पर थी, लेकिन अब वहां नहीं है। उन्होंने कहा, ‘लापता लेडीज के राइटर ने यूट्यूब पर मेरी फिल्म देखी है या नहीं, मेरे पास इसका कोई सबूत नहीं है... लेकिन जब मैंने यूट्यूब पर अपनी फिल्म खोजी तो वो गायब हो गई... और तब मुझे एहसास हुआ कि उसे हटा दिया गया है। मैंने अब तक आमिर खान या फिर किरण राव से इस बारे में कोई बातचीत नहीं की क्योंकि वे केवल इसपर फर्क बताएंगे। लेकिन फिल्म में बहुत सारे सीन्स एक जैसे ही हैं।

5379487