Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आमजन के लिए खुला अंबाला का तरणताल : रजिस्ट्रेशन शुरू, जनरल को 2200 तो BPL कैटेगरी को देने होंगे 500 रुपये

अंबाला में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय वार हीरो मेमोरियल स्टेडियम में बने तरणताल आम जनता के लिए सरकार ने खोल दिया है। तरणताल में तैराक सुबह 5.30 से शाम 8.30 बजे तक अभ्यास कर सकेंगे।

आमजन के लिए खुला अंबाला का तरणताल : रजिस्ट्रेशन शुरू,   जनरल को 2200 तो BPL कैटेगरी को देने होंगे 500 रुपये
X

अंबाला में नवनर्मिति स्वीमिंग पुल का दृश्य।

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

अंबाला में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय वार हीरो मेमोरियल स्टेडियम में बने तरणताल आम जनता के लिए सरकार ने खोल दिया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य 15 जुलाई से शुरू हो चुका है। यहां तैराकी करने वाले को 2200 रूपये महीना, विद्याथिर्याें को 1500 रुपये और बीपीएल कार्ड धारकों को 500 प्रति महीने रुपये का भुगतान करना होगा। अंबाला तैराकी संघ के प्रधान राजेंद्र विज ने बताया कि जनता के लिए तरणताल खोलने के लिए उन्होंने गृहमंत्री अनिल विज व उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ जिला खेल अधिकारी से कई बार बात की थी। अब गृह मंत्री के कहने से इसे 22 जुलाई को आम जनता के लिए खोला जा रहा है।

तरणताल में तैराक सुबह 5.30 से शाम 8.30 बजे तक अभ्यास कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जब आम जनता यहां तैराकी करेगी तो उसी में से हमें बहुत अच्छे तैराकी खिलाड़ी प्राप्त होंगे क्योंकि जिला तैराकी संघ अगस्त के आखिरी हफ्ते में जिला तैराकी प्रतियोगिता कराने जा रहा है। उसके लिए जरूरी है कि बच्चे कम से कम एक महीना तो अभ्यास कर ही ले ताकि उनको प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर प्रदान हो सके। विज ने आम जनता से अनुरोध किया कि तरणताल की सुंदरता को बनाए रखें। यहां पर वर्ष कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हुआ करेंगी जहां हमारे बच्चों को सीखने के लिए मिलेगा वहीं पर होटल, कपड़ा उद्योग, खिलौना उद्योग इत्यादि को बहुत फायदा होने वाला है। इस कारण वह कोई भी ऐसा काम ना करें कि इसकी सुंदरता में किसी भी प्रकार की कमी आए।


और पढ़ें
Next Story