Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली शिक्षा बोर्ड का इंटरनेशनल एजुकेशन बोर्ड से हुआ समझौता, सीएम केजरीवाल ने पीसी में दी जानकारी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बोर्ड के साथ एक महत्वपूर्ण करार किया हैऔर इससे दिल्ली के स्कूलों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी।

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- स्कूल खुलने के बाद भी जारी रहेगा टीकाकरण और राशन वितरण का काम
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में शिक्षा (Delhi Education Board) का स्तर और बेहतर करने के लिए सरकार ने अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बोर्ड के साथ समझौता किया है। ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जा सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुशी भी जताई और जानकारी भी दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ही परिवहन विभाग की फेसलेस सेवाओं की शुरुआत पर कहा था कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड से एग्रीमेंट किया है। पीसी के दौरान सीएम ने बताया कि कुछ महीने पहले हमने दिल्ली का अपना शिक्षा बोर्ड बनाया था। दिल्ली का शिक्षा बोर्ड एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बोर्ड है। ये अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा देता है। अब दिल्ली के बच्चों को अंतराष्ट्रीय स्तर की एजुकेशन मिला करेगी।

अंतरराष्ट्रीय बोर्ड के साथ समझौता

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बोर्ड के साथ एक महत्वपूर्ण करार किया हैऔर इससे दिल्ली के स्कूलों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। सरकारी स्कूलों में भी अब बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा सुविधाएं दी जाएंगी। अभी शुरूआत में सिर्फ 30 स्कूलों को इससे जोड़ा जा रहा है।

Next Story