Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तो पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को गोबर भेंट करेगी कांग्रेस?

'गोबर को प्रतीक चिन्ह बनाने' वाले बयान पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के युवा नेता विनोद तिवारी ने दिया जवाब। पढ़िए खबर-

तो पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को गोबर भेंट करेगी कांग्रेस?
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अजय चंद्राकर द्वारा गोधन न्याय योजना पर तंज कसते हुए दिए गए बयान के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के युवा नेता विनोद तिवारी का भी बयान सामने आया है। इस बयान में विनोद तिवारी ने चंद्राकर को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उन्हें इस स्तर की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

विनोद तिवारी ने कहा है कि गाय के गोबर का बहुत महत्व है। गाय के गोबर से गौरी गणेश बनाये जाते हैं। गोबर से कंडे बनाये जाते हैं, जिससे हम भोजन बनाते हैं।

गोबर के कंडे से मनुष्य का अंतिम संस्कार भी किया जाता है। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार जब कोई बड़ा यज्ञ, हवन या पूजा होती है तो पंचगब्य तैयार किया जाता है, जिसमें गाय का दूध, दही, घी, गाय का गोबर और गौमूत्र की आंशिक मात्रा मिला ग्रहण कर पूजा की शुरुआत की जाती है। गाय के गोबर से भोजन बनाने, लाइट जलाने गोबर गैस भी बनाई जाती है। घर द्वार की पुताई कर शुद्ध किया जाता है।

विनोद तिवारी ने कहा है, कि 'अजय चंद्राकर जी, ऐसे ही किसान विरोधी बयानबाज़ी करते रहेंगे, तो जल्द ही आपको हम गोबर भेंट करने आपके पास आयेंगे।

Next Story