Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: रायपुर के ऊपर विंड कांफ्रेंस जोन, मौसम अभी नहीं सुधरेगा, आज होगी बारिश, घने कोहरे के बाद सर्द मौसम

तापमान में गिरावट के बाद बढ़ी ठंड, विशेषज्ञों का कहना है, मौसम का मिजाज अभी सुधरता नजर नहीं आ रहा है। दो दिशा से आने वाली ऊपरी हवा का मिलन रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग के ऊपर हो रहा है। इसकी वजह से तेज बारिश तो नहीं होगी मगर हल्की से मध्यम वर्षा का दौर अगले चार-पांच दिन रहने की संभावना है। पढ़िए पूरी ख़बर...

VIDEO: रायपुर के ऊपर विंड कांफ्रेंस जोन, मौसम अभी नहीं सुधरेगा, आज होगी बारिश, घने कोहरे के बाद सर्द मौसम
X

रायपुर: पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार की रात से प्रदेश का मौसम बिगड़ गया है। आधी रात के बाद शुरू हुई हल्की बारिश का दौर सोमवार को दिनभर चलता रहा। मौसम बदलने और तापमान में भारी गिरावट के बाद लोगों की कंपकपी छूटने लगी है। रायपुर के ऊपर के विंड कांफ्रेंस जोन बनने का अनुमान है, जिसकी वजह से मौसम में अभी सुधार होने की संभावना नहीं है। देर रात राजधानी में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को रात प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। केवल पेंड्रा में ही वर्षा का आंकड़ा एक सेमी. से अधिक रहा है। बारिश होने और बादल छाने की वजह से रायपुर समेत ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया। रुक-रुककर बूंदाबादी होने की वजह से मौसम एक बार फिर सर्दभरा हो गया है। रायपुर में भी सुबह से सूरज के दर्शन नहीं हुए और हल्की बारिश होने के बाद बादल छंटने की वजह से धुंध जैसी स्थिति बनती रही। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर हरियाणा के ऊपर में स्थित है। यहीं से एक द्रोणिका दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश तक मौजूद है। दूसरी द्रोणिका उत्तर अंदरूनी-कर्नाटक से उत्तर मध्य- महाराष्ट्र तक विस्तारित है। इन सबका मिलाजुला असर प्रदेश में हो रहा है। अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसकी वजह से अधिकतम यानी दिन के तापमान में गिरावट होगी। रात के न्यूनतम तापमान में बड़ा बदलाव नहीं होगा।

होगी हल्की बारिश

विशेषज्ञों का कहना है, मौसम का मिजाज अभी सुधरता नजर नहीं आ रहा है। दो दिशा से आने वाली ऊपरी हवा का मिलन रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग के ऊपर हो रहा है। इसकी वजह से तेज बारिश तो नहीं होगी मगर हल्की से मध्यम वर्षा का दौर अगले चार-पांच दिन रहने की संभावना है। देखिए विडियो..

बूढातालाब के पास बारिश और कोहरे में भिड़ी गाडियां.

एम्स के पास का इलाका कोहरे में डूबा. 05:30:AM





Next Story