Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ख़बर का असर- चखना दुकान हटाने का चला अभियान, गंडई समेत जिले भर में कार्रवाई, हरिभूमि ने उठाया था मुद्दा

गंडई नगर में कन्या शाला के पास विद्यालय जाने वाले रास्ते में लंबे समय से कई जगह चखना दुकानें चल रही थी। हरिभूमि ने प्रमुखता से इस खबर का प्रकाशन किया था। चखना दुकान में शराब के शौकिनों का जमावड़ा होने से स्कूली छात्राओं को स्कूल आने-जाने में परेशानी होती थी। ख़बर की जानकारी होने के बाद अफसरों ने स्कूल-कॉलेज, सरकारी अस्पतालों के पास चखना दुकानों को हटाने अभियान छेड़ दिया। पढ़िए पूरी ख़बर....

ख़बर का असर- चखना दुकान हटाने का चला अभियान, गंडई समेत जिले भर में कार्रवाई, हरिभूमि ने उठाया था मुद्दा
X

राजनांदगांव: जिले भर से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आबकारी विभाग के अफसरों ने स्कूल और कॉलेज के अलावा सरकारी अस्पतालों के आसपास संचालित चखना दुकानों को हटाने अभियान छेड़ दिया है। अभियान के तहत पहले जिले के गंडई क्षेत्र में स्कूल के पास संचालित चखना दुकान को हटाने की कार्रवाई की गई। एक दिसंबर को हरिभूमि ने प्रमुखता से इस खबर का प्रकाशन किया था। की गंडई नगर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल कन्या शाला के पास अस्थाई तौर पर संचालित किया जा रहा है। विद्यालय जाने वाले रास्ते में लंबे समय से कई जगह चखना दुकानें चल रही थी। चखना दुकान में शराब के शौकिनों का जमावड़ा होने से स्कूली छात्र और छात्राओं को स्कूल आने-जाने में परेशानी होती थी। ग्रामीणों ने प्रभारी मंत्री एवं कलेक्टर से मामले की शिकायत की थी, लेकिन चखना दुकान नहीं हटने से ग्रामीणों में आक्रोश निर्मित हो गया था।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद आबकारी अफसरों ने मामले को गंभीरता से लिया। बुधवार को आबकारी अफसरों की कार्रवाई के दौरान चखना दुकान चलाने वालों में हड़कंप की स्थिति रही। जबकि जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने अफसरों की इस कार्रवाई को जायज बताते उनका आभार व्यक्त किया है।

सात प्रकरण दर्ज

आबकारी वृत्त गंडई एवं खैरागढ़ द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर रोड किनारे चल रहे चखना दुकान संचालकों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 36 सी एवं 36 च के तहत कुल सात प्रकरण दर्ज कर सभी दुकानों को हटा दिया गया है।

जारी रहेगा अभियान

आबकारी अफसरों के मुताबिक इस अभियान के तहत अब अन्य इलाकों में चखना दुकान हटाने की कार्रवाई की जाएगी। जिले में बाहरी शराब की तस्करी और बिक्री रोकने हर संभव प्रयास किया जा रहा है। स्कूल-कॉलेज के आसपास से चखना दुकानें हटाई जाएगी।

Next Story