Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 40 नए मरीज मिले, सबसे अधिक एक्टिव केस रायपुर में, लॉकडाउन लगने की फिर 'हवा'

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना केस बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. अब कुल एक्टिव केस बढ़कर 352 हो चुके हैं. सबसे अधिक एक्टिव केस रायपुर जिले में है. रायपुर जिले में अब कोरोना के 57 पॉजिटिव मरीज हैं. कोरोना केस में बढ़ोत्तरी होते ही लॉकडाउन लगने की फिर 'हवा' है. लोग बातचीत में एक दूसरे से फिर लॉकडाउन लगने की बातें करते नजर आ रहे हैं. जनवरी में फिर लॉकडाउन लगने की अफवाहें उड़ाई जा रही है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 40 नए मरीज मिले, सबसे अधिक एक्टिव केस रायपुर में, लॉकडाउन लगने की फिर हवा
X

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना केस बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. अब कुल एक्टिव केस बढ़कर 352 हो चुके हैं. सबसे अधिक एक्टिव केस रायपुर जिले में है. रायपुर जिले में अब कोरोना के 57 पॉजिटिव मरीज हैं. कोरोना केस में बढ़ोत्तरी होते ही लॉकडाउन लगने की फिर 'हवा' है. लोग बातचीत में एक दूसरे से फिर लॉकडाउन लगने की बातें करते नजर आ रहे हैं. जनवरी में फिर लॉकडाउन लगने की अफवाहें उड़ाई जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दिन भर में 25 हजार 999 नमूनों की जांच हुई. इसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इस समय प्रदेश का पॉजीटिविटी रेट 0.15% है. सबसे अधिक 9-9 मरीज रायगढ़ और कोरबा जिलों में मिले हैं. रायपुर में 6 और धमतरी-बिलासपुर जिलों में 3-3 मरीजों का पता चला है.

अभी प्रदेश भर में केवल पांच ही जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है. इनमें नारायणपुर, सुकमा, कोरिया, सरगुजा और गरियाबंद जिला शामिल है. गुरुवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं जहां से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है. इन जिलों में बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, कोण्डागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिले शामिल हैं.

Next Story